Follow Us:

दलित विरोधी हैं PM नरेंद्र मोदी, 2019 में उखाड़ फेकेंगे बाहर: राहुल गांधी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

SC/ST एक्ट और आरक्षण के मुद्दे पर दलित समुदाय मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद है। देश भर में कई दलित संगठन सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहे दलितों के प्रदर्शन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दलित विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में दलितों के लिए इज्जत और प्यार नहीं है। उनकी सोच दलितों के खिलाफ है और वह इन्हें कुचलना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में सभी मिलकर मोदी को हराएंगे। इससे पहले भी राहुल गांधी दलितों के खिलाफ अत्याचार पर मुखर होकर बोलते रहे हैं और उनके निशाने पर पीएम मोदी ही रहे हैं। सड़क से लेकर संसद तक राहुल गांधी इन दिनों जनअधिकार और दलित-उत्पीड़न जैसे मुद्दे पर आक्रामक भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। जंतर-मंतर में राहुल गांधी के अलावा सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी भी पहुंचे। उन्होंने भी आंदोलन को धार देने में अहम भूमिका निभानी की बात कही।

गौरतलब है कि दलित संगठन 9 अगस्त को भारत बंद करने वाला था। लेकिन, बाद में उन्होंने इसे सिर्फ धरना-प्रदर्शन तक ही सीमित रहने दिया। ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा की तरफ से कहा गया है कि एसी/एसटी एक्ट को लागू करने की मांग पूरी हो गई है। लेकिन, इससे संबंधित दूसरी मांगों को लेकर वह शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका उद्देश्य लोगों की दुकानों और सड़कों को बंद करना नहीं है।