Follow Us:

राहुल का हमला: कौरवों से की बीजेपी की तुलना, कहा- हत्या के आरोपी को बनाया अध्यक्ष

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन में राहुल गांधी खूब रंग में दिखे। आक्रामक तेवर के साथ राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। तीखे हमले बोलते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस की तुलना पांडवों से की और बीजेपी को कौरव करार दिया।

राहुल ने कहा, "हज़ारों साल पहले कुरुक्षेत्र की लड़ाई लड़ी गई थी। कौरव ताकतवर और अंहकारी थे। पांडव नम्र थे, सच्चाई के लिए लड़े थे। कौरवों की तरह बीजेपी और आरएसएस का काम सत्ता के लिए लड़ना है, पांडवों की तरह कांग्रेस सच्चाई के लिए लड़ रही है।"

हत्या का आरोपी बीजेपी का अध्यक्ष: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी हमला बोला। उन्होंने तीखे लफ्जों में कहा कि बीजेपी ने एक हत्या के आरोपी को अपनी पार्टी का अध्यक्ष बना लिया। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर बैंकिंग घोटाले, एग्जाम घोटाले और किसानों की आत्महत्या को लेकर निशाना साधा।

राहुल गांधी के भाषण के महत्वपूर्ण अंश 

  • गुजरात का चुनाव हुआ, वहां कई लोगों ने कहा कि मैं मंदिर जाता हूं। मैं सालों से दौरों के समय मंदिर, गुरुद्वारों और चर्च में जाता हूं। लोग बुलाते हैं, मैं जाता हूं, इससे सीखने को मिलता है। भाजपा का धर्म मात्र सत्ता को छीनने में है.
  • पूरे देश में कांग्रेस फ़ूड पार्क का नेटवर्क बनाएगी। जैसे कांग्रेस ने पहले किसानों का क़र्ज़ माफ़ किया था, हम छोटे व मंझोले किसानों की एक बार फिर वही मदद करेंगे।
  • महात्मा गांधी 15 साल जेल में रहे और देश के लिए मर गए। देश कभी नहीं भूलेगा कि हमारे नेता फर्श पर सोये जबकि उनके नेता वीर सावरकर ने अंग्रेज़ों से दया और माफी की भीख मांगी। बीजेपी एक संगठन की आवाज़ है। कांग्रेस देश की आवाज़ है.
  • मैं ये बात खुशी से नहीं कहता कि जो पिछली सरकार हमने बनाई थी, वह लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, हमने इस देश के लोगों को निराश किया।
  •  युवा पूछ रहा है कि रोज़गार कहाँ है? केवल कांग्रेस संगठन ही रोज़गार दे सकता है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में देश को बदलने की शक्ति है। नेता और कार्यकर्ता के बीच की दीवार को तोड़ना होगा।
  • दुनिया दो आर्थिक शक्तियों की बात कर रही है। एक अमेरिका और दूसरा है चीन। हम चाहते हैं कि दुनिया तीसरे आर्थिक नजरिए की बात भी करे और वो है भारत। 
  • मोदी जी पर विश्वास कर युवाओं ने मोदीजी की गाड़ी को बढ़ाकर उन्हें प्रधानमंत्री बनाया। जैसे ही गाड़ी शुरू हुई, मोदी जी ने एक तरफ़ नीरव मोदी तो दूसरी तरफ़ ललित मोदी को बैठाया और गाड़ी भगा ले गए। 
  • लोग भाजपा के अध्यक्ष पद पर ऐसे व्यक्ति को स्वीकार कर लेते हैं जिन पर क़त्ल का आरोप रहा है. लेकिन लोग कांग्रेस पार्टी में ये बात कभी स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि वे कांग्रेस के लिए सम्मान का भाव रखते हैं.
  • वे भारत के मुसलमानों से कहते हैं कि आप यहां के नहीं हो। उन मुसलमानों को जो कभी पाकिस्तान नहीं गए और जिन्होंने इस महान राष्ट्र का समर्थन किया था।
  • वे तमिल लोगों से अपनी ख़ूबसूरत भाषा बदलने के लिए कहते हैं। वे पूर्वोत्तर के लोगों से कहते हैं कि जो आप खाते हैं, वो हमें पसंद नहीं है। वे महिलाओं से ठीक से कपड़े पहनने के लिए कहते हैं।