Follow Us:

जानिए, क्यों राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री को दिया 7 अप्रैल का अल्टीमेटम

नवनीत बत्ता |

सुजानपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा जयराम सरकार से ख़ासे नाराज है। नाराजगी इस कदर कि उन्होंने सरकार के खिलाफ धरना देने के लिए 7 अप्रैल का अल्टीमेटम भी दे दिया है।

दरअसल, सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की पिछली सरकार ने लिंक रोड स्वीकृत किया था। इसके लिए बजट का प्रावधान भी था। लेकिन, नई सरकार ने इस पर फिलहाल रोक लगा दी है। इससे स्थानीय विधायक ख़ासे नाराज़ हैं। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक चिट्ठी भी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने सड़क निर्माण रोके जाने को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है। 

अपने पत्र में राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया है कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत मंडेत्तर- मरहाणा लिंक रोड के निर्माण कार्य के लिए वर्ष 2017 में सक्षम अथॉरिटी द्वारा 69 लाख रुपये का बजट प्रावधान किया गया था और जुलाई-अगस्त, 2017 में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस पर काम भी शुरू हो गया था। लेकिन, विधानसभा चुनाव में सुजानपुर सीट पर बीजेपी की हार के बाद जनता से खुन्नस निकालने के लिए राजनीतिक प्रतिशोध से न केवल यह काम रोक गया है, बल्कि सड़क निर्माण में लगी मशीनरी भी वापस भेज दी गई है। राजेंद्र राणा ने कहा कि अपनी हार का बदला सुजानपुर की जनता से लेना और यहां स्वीकृत विकास कार्यों को रोकना अच्छी बात नहीं है।

राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि अगर 5 अप्रैल तक इस लिंक रोड का निर्माण कार्य फिर से शुरू नहीं किया गया तो 7 अप्रैल को हमीरपुर के गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में चक्का जाम करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।