Follow Us:

यूपी में SP-BSP 38-38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: मायावती

समाचार फर्स्ट |

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती आज साझा प्रेस काफ्रेंस कर रहे हैं। मायावती ने ऐलान किया कि उत्‍तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38 पर बसपा और 38 पर सपा लड़ेगी। साथ ही अन्‍य 2 सीटें रिजर्व रखी गई हैं। इसके अलावा अमेठी और रायबरेली की 2 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं।

मायावती ने कहा '25 साल बाद सपा और बसपा का गठबंधन बना है। आज ही यह प्रेस कांफ्रेंस पीएम मोदी और शाह की नींद उड़ाएगी.' उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की जनता बीजेपी से त्रस्‍त आ गई है। इसलिए हमने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जिससे किसी भी कीमत पर बीजेपी को केंद्र या राज्‍य की सत्‍ता पर आने से रोका जा सके.' उन्‍‍‍‍‍‍‍होंने कहा कि कांग्रेस के समय घोषित इमरजेंसी लगी थी, जबकि बीजेपी के राज्‍य में अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है। उन्‍होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन केंद्र में बीजेपी को नहीं आने देगा।

मायावती ने कांग्रेस को शामिल न करने पर कहा 'हमने गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया है। कांग्रेस पार्टी को हम जैसी पार्टियों से अच्‍छा फायदा मिलता है, लेकिन हम जैसी पार्टिेयों को इसका लाभी नहीं मिल पाता। हमारा वोट प्रतिशत कम हो जाता है। हमारी पार्टी कांग्रेस पार्टी की तरह किसी भी अन्‍य ऐसी पार्टी से मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी जिससे हमारा नुकसान हो।'