Follow Us:

‘वर्दी और बैग पर हुआ है घोटाला, CBI जांच होनी चाहिए’

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार पर घटिया वर्दी और बैग देने पर घोटाले के आऱोप लग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी इसे जनता के पैसे का दुरुपयोग कह रही है। इसी कड़ी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने समय से 2 साल देरी से पहले तो वर्दी और बैग सप्लाई किए। 75 करोड़ के करीब सारे सामान की खरीद हुई और फिर भी बच्चों के पास ने तो वर्दी चली और न ही बैग।

उन्होंने कहा कि बैग ऐसे जिस पर सिर्फ सरकार के मुखिया और प्रधानमंत्री का प्रचार का जो स्टीकर लगाया है सिर्फ वही महफूज है। बच्चों की किताबें उसमें कहीं महफूज नजर नहीं आ रही हैं, क्योंकि यह बैग कहीं से भी फट जाता है। उसी तरह अगर बच्चों को दिए गए कपड़ों की बात करें तो वह भी एक मजाक का कारण बन कर रह गई हैं क्योंकि जैसे-जैसे धुलते जा रहे हैं वैसे वैसे सफेद होते जा रहे हैं।

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सारे मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग करते हैं क्योंकि यह प्रदेश की आम जनता का पैसा है जिसे की पूरी तरह से भ्रष्टाचार के लिए प्रयोग में लाया गया है। जांच की बात बेशक सरकार कर रही है लेकिन हमें सरकार की इस जांच पर बिल्कुल विश्वास नहीं है, इसलिए इस सारे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। सरकार ने 75 करोड़ वर्दियों की खरीद पर ही खर्च कर दिया लेकिन नतीजा क्या निकला यह सबके सामने हैं।

उसी तरह स्कूल बैग भी करीब 10 करोड का सरकार ने खरीदा लेकिन स्कूल बैग की हालत ऐसी है कि बच्चे स्कूल में लेकर ही नहीं जा रहे। सरकार को चाहिए की वे स्कूल बैग के ऊपर बजाय की शिक्षा से संबंधित कोई मैप या स्टीकर लगाते तो उन्होंने अपने सरकार के प्रचार का ही एक माध्यम बना दिया जो कि निंदनीय है।