Follow Us:

अपनी ही सरकार पर बिगड़े शांता, धर्मशाला से महंगे हवाई किराये का उठाया मुद्दा

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

बीजेपी के वरिष्ठ सांसद शांता कुमार ने धर्मशाला-दिल्ली हवाई सेवा में मंहगे किराए का मुद्दा उठाया है। शांता कुमार ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु के को पत्र लिखकर महंगे किराए पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि धर्मशाला पर्यटन के नजरिए से लगातार विकसित होता जा रहा है। लेकिन, हवाई मार्ग से यात्रा मौजूद परिस्थिति में बेहद मुश्किल है। किराया का बोझ इतना है कि लोग यात्रा करने से घबराते हैं।

शांता कुमार ने धर्मशाला-दिल्ली के हवाई किराए को बिल्कुल ही तर्गसंगत नहीं बताया है। उन्होंने इस मसले पर विभाग से तुंरत संज्ञान लेने की अपील की है।

वरिष्ठ सांसद ने कहा कि दिल्ली-लखनऊ का हवाई किराया 2000 रुपये हैं। दिल्ली से मुंबई का किराया 4000 रुपये हैं। लेकिन, धर्मशाला से दिल्ली हवाई सफर तय करना हो तो आपको 4 हजार से 20,000 रुपये देने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल ही तर्गसंगत नहीं है कि एक ही फ्लाइट से कोई यात्री 4 हजार में यात्रा करे और दूसरा उसी के साथ 20 हजार में।

टिकट बुक कराने में देरी को लेकर लोगों के जेब का इस तरह फायदा नहीं उठाया जाना चाहिए। इससे पर्यटन पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

शांता कुमार ने कहा कि इससे पहले जब किराये की चर्चा होती थी तो धर्मसाला में जहाज में तेल भरवाने की सुविधा नहीं होने का हवाला दिया जाता था। लेकिन, अब तो यह सुविधा काफी लंबे समय से शुरू हो गई है।