Follow Us:

हिमाचल विधानसभा में पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

पी. चंद |

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सबसे पहले सदन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि 42 शहीदों में हिमाचल के ज्वाली का तिलक राज भी था जो 11 फरबरी को ही घर से छुट्टी काट कर गया था। इन आतंकी हमने ने समूचे देश को हिलाकर रख दिया है।  पीएम की अध्यक्षता में दिल्ली में बैठक चल रही है। आतंक के ख़िलाफ़ पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब देने की जरूरत है। जिसके लिए सारा देश पीएम के साथ खड़ा है। मुख्यमंत्री ने आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पुलवामा में हुए शहीद ज्वाली के तिलकराज को 20 लाख की राशि देने की घोषणा की है। सीएम ने अभी शहीदों में हिमाचल की ओर से ज़्यादा सैनिकों के होने से भी इंकार नही किया है।

उधर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की। उड़ी के बाद भारतीय सैनिकों पर ये दूसरा बड़ा हमला है। आतंकी अब सैनिकों को निशाना बनाया जा रहा है। अब तो जेएंडके में केन्द्र का सीधा नियंत्रण है। फिर इतनी बड़ी सुरक्षा चूक क्यों हुई। आतंकी ताकते लगातार देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे है।

माकपा विधायक राकेश सिंघा ने भी शहीदों के प्रति अपनी संवेदनाए दीं। उन्होंने शहीद तिलक राज के परिवार को अपनी ओर से अंशदान करने की सदन में घोषणा की।

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी शहीदों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की और कहा कि इस तरह का ये पहला हमला नहीं है। लेकिन आर्मी की पूरी कानवाही पर हमला चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि शहीदों में एक हिमाचल का भी है। हमें अपने सैनिकों पर गर्व है।