Follow Us:

शिमला: कांग्रेस ने चीन-किन्नौर बॉर्डर पर सड़कों को दुरुस्त करने की उठाई मांग, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

पी. चंद |

हिमाचल कांग्रेस कमेटी ने चीन-किनौर बॉर्डर पर सड़कों की खस्ताहाल को लेकर चिंता जाहिर की है। इसको लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर केंद्र सरकार से मामले को उठाने की की मांग की है। कांग्रेस ने कहा की बॉर्डर एरिया पर सरकार सड़कों की दशा सुधारे और साथ ही बॉर्डर एरिया में खुफिया एजेंसी की सतर्कता भी बढ़ाई जाए ।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने चीन और किनौर बॉर्डर पर चीन द्वारा सड़क बनाने के मामले को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार मामले को लेकर गंभीर नहीं है। चीन लगातार भारत की सीमाओं पर घुसने का प्रयास कर रहा है। साथ ही किनौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने भी चीन के बॉर्डर पर लगातार घुसने को लेकर सरकार को कदम उठाने की बात कही है।

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण की नींव रखने पर देश वासियों को बधाई दी है और कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है । बीजेपी इसमें प्रधानमंत्री मोदी को क्रेडिट देने में लग गयी है जो कि सरासर गलत है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही राममंदिर निर्माण की बात कही है। राम में सभी लोगों की आस्था है।