Follow Us:

सिरमौर: 5 फरवरी को होगा श्री रेणुका जी BDC संगड़ाह के अध्यक्ष पद का चुनाव

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर मंडल श्री रेणुका जी बीडीसी संगड़ाह के लिए चेयरमैन पद का चुनाव 5 फरवरी को होगा। इस चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों खेमे के नेता अपने पक्ष में बहुमत बनाने के लिए गठजोड़ में लगे हैं। 29 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के उपरांत सभी उम्मीदवार अपने घरों को जाने की बजाए अज्ञातवास में चले गए हैं। भाजपा समर्थित 10 सदस्यों का दल हरिपुरधार में मां भंगायनी मंदिर में माता का आशीर्वाद लेने के उपरांत अज्ञातवास पर चले गए। 

भाजपा के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मेला राम शर्मा दावा कर रहे हैं कि उनके साथ 10 बीडीसी सदस्य एकजुट है और अज्ञातवास में हैं। दूसरी ओर शपथ ग्रहण समारोह में आए 7 कांग्रेसी समर्थक सदस्य भी असमंजस की स्थिति में अज्ञातवास में है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा समर्थित 10 सदस्यों का दल चंडीगढ़ के छतबीड़ जू में देखा गया और उसके पश्चात उत्तराखंड की ओर रवाना हो गया। 

दूसरी ओर कांग्रेस समर्थित 7 सदस्य कहीं सिरमौर जिला में ही अज्ञातवास में बताए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस समर्थितसभी सात प्रत्याशी रेणुका के विधायक विनय कुमार के घर पर खेगुआ में ठहरे हुए हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस द्वारा तीन उम्मीदवार अपने पक्ष में ऐसे किए हैं जिन्हें चुनाव के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जीताया गया है और चुनाव वाले दिन उम्मीदवार भी भाजपा को अपना वोट दे सकते हैं।