Follow Us:

कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी जरूरी: परमार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। इसी के मध्येनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च रात को 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में कर्फ्यू का ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि नागरिकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू तथा लॉक डाउन की अनुपालना करते हुए घरों में ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि समर्थ देशों को भी इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि सभी तैयारियों और प्रयासों के बावजूद विकसित देशों को भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से देश और प्रदेश को कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण एक आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन आम जनमानस की जीवन को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि नागरिकों को उनके रोजाना के जीवन में ज्यादा असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सामानों की लागातार आपूर्ति का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के अलावा सिविल सोसाइटियों के लोग और संस्थाएं भी संकट की इस अवधि में गरीबों की समस्याओं को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अफवाहों तथा अंधविश्वासों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि धैर्य तथा अनुशासन के साथ अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा लिए घरों में ही रहें ताकि कोरोना का संक्रमण किसी भी स्तर पर प्रभावित नहीं कर सके।