Follow Us:

अटल टनल की खुशी मना रहा प्रदेश, विपक्ष के नेता राजनीति करने से नहीं कर रहे गुरेजः सुरेश कश्यप

पी. चंद, शिमला |

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद संगठन में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। इस ऐतिहासिक दिन के बाद अटल टनल जब लोगों को प्रधानमंत्री द्वारा समर्पित की गई है, इससे आने वाले समय में हिमाचल में पर्यटन को पंख लगेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और हिमाचल को वह दिल से प्यार करते हैं। आज सही मायने में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का सपना पूरा हुआ है। भाजपा हिमाचल प्रदेश द्वारा सभी 74 मंडलों में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को देखा गया जिसमें 10 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया और सोशल मीडिया में तो अटल टनल का हैश टैग देश में नंबर वन पर ट्रेंड किया गया। प्रदेश की जनता में नरेंद्र मोदी को लेकर बहुत क्रेज देखने को मिला है।

कांग्रेस नेताओं की बेबुनियादी बयानबाजी का उत्तर देते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा उत्साहवर्धक रहा है। यह अटल टनल 10 हजार फीट पर दुनिया की सबसे लम्बी हाई-वे टनल है जिसको पिछले कल आदरणीय प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को समर्पित किया है और यह टनल हिमाचल के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। आज जहां पूरा प्रदेश इस अटल टनल के बनने की खुशी मना रहा है, वहीं विपक्ष के नेता इसमें भी राजनीति करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं, जोकि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस टनल के बनने से जनजातीय क्षेत्र के लोगों को पूरे साल बिना किसी बाधा के अपना कार्य कर सकेंगे और हमारी सेना को भी सीमावर्ती क्षेत्रों में पहुंचने में आसानी होगी। साथ ही इस टनल के माध्यम से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और जनजातीय क्षेत्र के लोगों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

उन्होंने कहा कि जिस राजनैतिक दल की सत्ता होती है उसके कार्यकर्ता ज्यादा उत्साहित होते हैं जिससे कांग्रेस के नेता घबरा गए हैं पर हिमाचल में भाजपा सरकार ने सभी नेताओं को इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था। कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, विक्रमादित्य सिंह, सुरेन्द्र ठाकुर, आशीष बुटेल और अन्य नेतागण भी आए थे। उनके लिए बैठने की उचित व्यवस्था थी और कुर्सियों पर बाकायदा विधायकों के नामों की स्लिप भी लगाई गई थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर आंखों पर काली पट्टी लगाकर बैठे हैं। उन्हें दिखता नहीं है कि केंद्र सरकार ने अभी तक हिमाचल प्रदेश की कितनी आर्थिक सहायता की है। 4 मई को प्रदेश में कोविड-19 काल के चलते भरपूर आर्थिक सहायता प्रदेश को दी थी और अभी तक 3000 करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता प्रदेश को प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा किसी कार्यक्रम का राजनीतिकरण नहीं करती केवल समाज सेवा में विश्वास करती है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत बड़ा है और वह लौह पुरुष के रूप में काम करते हैं। कांग्रेस को यह मान लेना चाहिए कि अगर कांग्रेस इस अटल टनल को बनाती तो यह कार्य 2040 तक ही पूरा हो पाता क्योंकि 2013 तक केवल 1.5 किलोमीटर सड़क का निर्माण हुआ था, कांग्रेस ने कभी भी इस टनल के प्रति रुचि नहीं दिखाई। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस टनल को जेट स्पीड से पूरा किया है। यह सिर्फ कांग्रेस पार्टी की नाकामी थी कि 950 करोड़ से बनने वाली टनल आज 32 सौ करोड़ की लागत से बनी है। आज यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सकारात्मक कार्य की देन है कि अटल टनल की ताकत देश-विदेश तक पहुंची है।