Follow Us:

KCC बैंक चेयरमैन को पद से हटाने की कवायद तेज, BJP ने संभाला मोर्चा

बिट्टु सूर्यवंशी |

धर्मशाला में केसीसी बैंक के चेयरमैन को हटाने को लेकर बीजेपी के लोगों ने कवायद तेज कर दी है। बीजेपी सरकार के स्वास्थय मंत्री विपिन परमार और खाद्य आपूर्ति मंत्री  किशन कपूर ने इसके लिए मोर्चा संभाल लिया है। इसी कड़ी में आज शाम को धर्मशाला में दोनों मंत्री बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के अध्यक्षों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में बीजेपी समर्थित उमीदवार के नाम पर चर्चा होगी ।

बता दें कि अभी केसीसी बैंक के चेयरमैन पर कांग्रेस समर्थित जगदीश सिपहिया समिति के निर्वाचित चेयरमैन है। सत्ता बदलने के साथ ही बीजेपी ने तख्ता पलट की कोशिशें शुरू कर दी है।

यह बैठक इस लिए भी अहम् मानी जा रही है किस प्रकार से बीजपी उमीदवार के पक्ष में बहुमत साबित कर सिपहिया को उनके पद से हटाया जा सकता है। सिपहिया ने कुछ दिन पहले कहा था कि बीजेपी अपना बहुमत साबित करें और वह अपना पद छोड़ देंगे।

गौरतलब है कि जब से प्रदेश में बीजेपी कि सरकार बनी है तब से जितने भी बोर्ड और निगम हैं उनके उच्च पदों पर बैठे अधिकारी है जो पार्टियों के नेता हैं उन्हें हटाने की कोशिशे हो रही है। लगभग प्रदेश में जितने भी बोर्ड और निगम है सबके अध्यक्षों को हटा दिया गया है लेकिन केसीसी बैक के चेयरमैन पर अभी भी कांग्रेस समर्थित जगदीश सिपहिया पद संभाले हुए हैं।

केसीसी बैंक के चेयरमैन के लिए बीजेपी की और से तीन नाम आगे चल रहे हैं जिसमें पहला नाम डॉ. राजीव भरद्वाज का है और दूसरा नाम केशव कोरला और रणजीत राणा शामिल हैं। ऐसे में आज की बैठक में क्या सामने आता है इसका पता तो बैठक के बाद चल पाएगा। 26 फरबरी को केसीसी के चेयरमैन जगदीश सिपहिया भी  बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर  के साथ बैठक कर रहे जो उनके समर्थन में अभी भी खड़े है।