Follow Us:

अगस्ता वेस्टलैंड केस में पीएम मोदी की एंट्री, कांग्रेस बोली- ‘चौकीदार दागदार’

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक सुखविंद्र सिंह सूक्खू ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले में पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले में देश का प्रधान चौकीदार भी भागीदार है। कांग्रेस को बेवजह इस मामले में घसीटा जा रहा है। पूर्व यूपीए सरकार ने ही 2013 में इस मामले में कार्रवाई शुरू की थी।

उन्होंने रहा कि अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर सीबीआई को जांच का जिम्मा सौंपा था। इस मामले में कांग्रेस के आला नेताओं के नाम उछाल कर बीजेपी राजनीतिक लाभ लेने की असफल कोशिश कर रही है। जबकि बीजेपी ने 2014 में सत्ता संभालने के भाग अगस्ता वेस्टलैंड को ब्लैकलिस्ट की श्रेणी से हटाया और फिर से टेंडर प्रक्रिया में शामिल किया। इससे साफ हो जाता है कि पूरी खरीद में सीधे-सीधे पीएम का हस्तक्षेप है। ऐसे में कांग्रेस पर कीचड़ उछालने की बजाए जांच तो यह होनी चाहिए कि बीजेपी  सरकार का कंपनी को ब्लैकलिस्ट की श्रेणी से हटाकर दोबारा टेंडर प्रक्रिया में शामिल करने के पीछे क्या उद्देश्य था।

सूक्खू ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब पीएम के इशारे पर हुआ है। इसकी अगर निष्पक्ष उच्च स्तरीय जांच हो तो सारा कच्चा चिट्ठा खुलकर सामने आ जाएगा। केंद्र सरकार इस मामले में ईडी का दुरुपयोग कर जैसे-तैसे कांग्रेस नेताओं को फंसाना चाह रही है, जबकि मिशेल ने अब तक की जांच में किसी कांग्रेस नेता का नाम लिया ही नहीं है।

सूक्खू ने कहा कि यह सारा ड्रामा राफेल खरीद घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए रचा गया। केंद्र सरकार पूरे मामले में फंस चुकी थी। 570 करोड़ के लड़ाकू विमान को 1600 करोड़ में खरीदने में सीधे पीएम नरेंद्र मोदी का नाम आ रहा था। चूंकि, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति से मोदी की मुलाकात के बाद ही अचानक जहाजों की कीमत तीन गुणा हो गई थी। इससे मोदी को बचाने के लिए पूरी बीजेपी कांग्रेस को बदनाम करने के लिए मैदान में डट गई है। सीएम जयराम ठाकुर को भी पूरा सच जानते हुए नरेंद्र मोदी को बचाने के प्रेस कांफ्रेंस करनी पड़ी। जबकि वह भलीभांति जानते हैं कि यह झूठ का आडंबर कांग्रेस को बदनाम करने के लिए रचा गया है।