Follow Us:

कर्मचारियों की हड़ताल का सुक्खू ने किया समर्थन, ‘सरकार जल्द दूर करे ये विसंगति’

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन ब्लॉक में पेन डाउन हड़ताल पर बैठे जिला परिषद् कैडर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करने हड़ताल स्थल पर पहुंचे।…

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन ब्लॉक में पेन डाउन हड़ताल पर बैठे जिला परिषद् कैडर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करने हड़ताल स्थल पर पहुंचे। इस मौके पर सुक्खू ने कहा कि जयराम सरकार सोई हुई सरकार है और पिछले 11 दिन से जिला परिषद कैडर के कर्मचारी हड़ताल पर हैं और यह कर्मचारी अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। जयराम सरकार को इस विसंगति को दूर करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों को ग्रामीण विकास या पंचायती राज विभाग में विलय किया जाना चाहिए ताकि इन कर्मचारियों को अन्य कर्मचारियों के बराबर वितीय लाभ और अन्य प्रकार के सभी लाभ मिल सकें। सरकार को इन सभी कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखना चाहिए।

सुक्खू ने कहा कि इन कर्मचारियों ने सरकार को हड़ताल शुरू करने से पहले 15 दिन पहले अल्टीमेटम दिया था लेकिन प्रदेश सरकार ने इन कर्मचारियों की मांगों के प्रति कोई ध्यान नहीं दिया, मजबूरन इन सभी कर्मचारियों को हड़ताल पर जाना पड़ा। जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सभी प्रकार के विकास कार्य बाधित हो रहे हैं । सभी युवाओं और अन्य सभी नागरिकों को अपने सभी प्रकार के प्रमाणपत्रों को बनवाने में दिक्कत आ रही है और अन्य सभी प्रकार के जनमानस के दैनिक कार्य रुक चुके है।

कांग्रेस नेता ने जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि अगर कांग्रेस की सरकार प्रदेश में सत्ता में आएगी तो कांग्रेस की सरकार निश्चित रूप से पूरे प्रदेश के जिला परिषद कर्मचारियों को या ग्रामीण विकास या फिर पंचायती राज में विलय करेगी।