Follow Us:

बोर्ड और निगम के अध्यक्ष पदों की रेस में कई नेता, नहीं बन पा रही सहमति

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अब करीब 30 अलग-अलग निगम और बोर्डों में अध्यक्षों की तैनाती होनी है। लेकिन, अभी तक इसके लिए बीजेपी सरकार में सहमति नहीं बन पा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हारे हुए प्रत्याशियों को इस तरह की कोई भी जिम्मेदारी देने से गुरेज कर रहे हैं। वहीं, विधायक रमेश धवाला और नरेंद्र बरागटा भी लगातार किसी पद की तैनाती पर अपने लिए दबाव बनाए हुए।

ऐसे में बीजेपी की जो पहली सूची बोर्ड और अध्यक्षों के लिए जारी होनी थी, वह अभी तक जारी नहीं हो पा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी पहली सूची में 3 संगठन मंत्री, 2 महासचिव, एक मीडिया एडवाइजरी कमेटी का अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकती है। संगठन मंत्री संजीव कटवाल, पुरुषोत्तम गुलेरिया और डॉ राजीव भारद्वाज की तैनाती होना तय माना जा रहा है।

इसके अलावा BJP के 2 महासचिव को भी बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। प्रदेश सचिव डेजी ठाकुर को महिला आयोग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है और इसके अतिरिक्त प्रवीण शर्मा का नाम भी सूची में बताया जा रहा है। वहीं, हारे हुए बड़े नाम जैसे रणधीर शर्मा रविंद्र रवि जिनको बताया जा रहा था कि बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती हैं। फिलहाल, उनके नामों पर विराम लग गया है। क्योंकि, हाईकमान से स्पष्ट आदेश इस बात को लेकर आ चुके हैं किअभी तक हारे हुए उम्मीदवारों को कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।