Follow Us:

विधानसभा में गूंजा ऊना अस्पताल की अव्यवस्थाओं का मुद्दा

रविन्दर, ऊना |

विधायक सतपाल रायजादा ने विधानसभा में ऊना अस्पताल की अव्यवस्थाओं का मुदा जोरो शोरों से उठाया। सदन मे बेरोजगारों को रोजगार न मिलने को लेकर भी खूब गहमा गहमी हुई। विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि ऊना अस्पताल में व्यवस्थाएं ठप्प होकर रह गयी हैं। जयराम सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने में नाकाम रही है। ऊना अस्पताल में  तैनात कुछ  डॉक्टर अपने घरों में निजी क्लीनिक चला रहे हैं। अस्पताल में सेवाएं देने के बजाय डॉक्टर घर में लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं।  इस पर लगाम कसने में सरकार नाकाम साबित हुई है।

रायजादा ने कहा कि उन अस्पताल में व्यवस्थाएं दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही हैं। अस्पताल में स्टाफ नर्स और डॉक्टर कम है। यहां तक कि जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट ना होने के कारण अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहे हैं। जिस कारण लोगों को निजी क्लीनिक और निजी अल्ट्रासाउंड केंद्रों में जाना पड़ रहा है। इसके अलावा 2 साल तक हड्डी रोग विशेषज्ञ की तैनाती नहीं की गई और अब जब तैनाती की गई है, तो उनको औजार ही उपलब्ध नहीं है।  जिस कारण उनको और मरीजों का उपचार करने में दिककते पेश आ रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का निजीकरण सहन नहीं किया जाएगा। प्रदेश की जनता को सरकार गुमराह कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाएंगे प्रदेश के उद्योगों में 70 प्रतिशत हिमाचली रखने की शर्त उद्योगों द्वारा नहीं मानी जा रही जिस कारण प्रदेश में बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बेरोजगार युवा रोजगार न मिलने के चलते सुसाइड तक का कदम भी उठा रहे हैं और सरकार रोजगार मुहैया करवाने में नाकाम साबित हो रही है। विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि स्वां नदी में अवैध खनन जोरों शोरों पर है। सरकार का संरक्षण मिलने के चलते खनन माफिया पर शिकंजा नहीं कसा जा रहा है।

प्रशासन की सांठगांठ के चलते खनन माफिया का यह धंधा फल-फूल रहा है और इस पर कोई भी नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।  पुलिस भी महज कागजी कार्रवाई निपटा कर अपना पल्लू झाड़ रही है।  रात को स्वां नदी का सीना छलनी हो रहा है और प्रदेश सरकार विकास के दावे कर रही है। जो कि सरासर गलत है उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सब जानती है और आने वाले चुनावों में जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी। सत्ता में बैठी सरकार विपक्ष को बोलने का मौका दे विपक्ष का काम ना करें विपक्ष को अपना काम करने दे। विधानसभा में हाल ही में ऊना में स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक की मौत को लेकर भी सवाल उठाए, इसकी जांच होनी चाहिए। कुछ नशा मुक्ति केंद्रों में नशा बेचा जा रहा है, इन पर कार्रवाई होनी चाहिए।