Follow Us:

केंद्र सरकार के बजट में हिमाचल के लिए कुछ नहीं: जगत सिंह नेगी

desk |

हिमाचल प्रदेश सरकार में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने बजट को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की बीते 10 साल में जिस तरह की कार्यशाली रही है.

उससे पहले हिमाचल प्रदेश को किसी तरह की उम्मीद नहीं थी. यह बजट ‘मोदी बचाओ, बीजेपी बचाओ’ वाला बजट है. केंद्र सरकार के बजट में सिर्फ और सिर्फ ऐसे राज्यों को मदद दी गई है, जो एनडीए सरकार में सहयोगी दल हैं. उन्होंने कहा कि यह सरकार की ओर से अपनी बैसाखियों को मदद देने के जैसा है.

जगत सिंह नेगी ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट में सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश की मदद की गई है. हिमाचल प्रदेश को केंद्रीय बजट में कुछ भी नहीं मिला. हिमाचल प्रदेश सरकार को पहले भी मोदी सरकार के बजट से कोई उम्मीद नहीं थी.

देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि PM मोदी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. हिमाचल प्रदेश आकर भी उन्होंने बड़ी-बड़ी बातें की. सेब बागवानों के उत्थान की बात कही, लेकिन वास्तव में किया कुछ भी नहीं किया. उन्होंने कहा कि आज गैर एनडीए दलों वाली राज्य सरकारों पर हमला साधा जा रहा है. यह संघीय ढांचे के लिए सही नहीं है.