Follow Us:

‘कांग्रेस कार्यकाल में होते थे लाखों करोड़ के घोटाले, इन्होंने देश को लूट खाया’

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जाछ और स्यांज में जनसभाएं की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जयराम ठाकुर ने कहा, “जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो लाखों करोड़ के घोटाले होते थे. इन्होंने पूरे देश को लूट खाया. आज केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को सात वर्ष और प्रदेश में करीब चार साल हो गए, लेकिन विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं है.” अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार और नवजोत सिंह सिद्धू पर भी चुटकी ली.

‘कोरोना ने हमारी नाटी भी ‘खज्जल’ की’

मुख्यमंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा, “कोरोना काल में बहुत कुछ बदल गया. पिछले दो सालों से ये ‘छिकड़ा’ (मास्क) ही नहीं उतरा. हम सराजियों को नाटी डालने की आदत है. हमारा कोई भी काम नाटी के बिना पूरा नहीं होता था. इस कोरोना ने हमारी नाटी भी ‘खज्जल’ (खराब) की. अब नाटी का दौर भी आएगा और अब मौका मिलेगा तो लंबा फेरा लगेगा. नाटी से तो कांग्रेसी भी परेशान है. अभी तो पांच साल और नाटी देखनी पड़ेगी. ये सराजी नाटी है ये लंबी चलती है.”

मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा, “कांग्रेस की स्थिति को देखते हुए कई बार मैं अपना सिर पकड़ लेता हूं कि आखिर कांग्रेस के इन नेताओं को क्या गया है. कांग्रेस में होड़ मची है कि कौन ज्यादा चिल्ला के बोल सकता है.” मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा, “ज्यादा बोलने और ज्यादा उछल-कूद से कोई नेता नहीं बनता.”

जयराम ठाकुर ने कहा, “50 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही लेकिन उसने कभी गरीबों के लिए काम नहीं किया. कांग्रेसियों को केवल सत्ता चाहिए थी, कुर्सी चाहिए थी. जब मैं सीएम बना तो अधिकारियों से पूछा कि गरीबों के लिए क्या-क्या योजनाएं हैं, उन्होंने जवाब दिया कि कोई योजना नहीं है. 50 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद आम लोगों के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “वीरभद्र सिंह जी बहुत वरिष्ठ नेता थे, हम उनका सम्मान करते हैं. आज वीरभद्र सिंह हमारे बीच नहीं हैं. शायद कांग्रेस पार्टी को ये लगा कि उनकी सहानुभूति के कारण उनके परिवार को टिकट दिया जाना चाहिए, उसका लाभ होगा. हमारी पार्टी ने तय किया कि हम परिवार के लोगों को टिकट नहीं देंगे. वहीं एक परिवार ऐसा भी है जो पार्टी के दशकों से चला रहा है. हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमारी पार्टी में आम कार्यकर्ता को तरजीह दी जाती है. आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमाचल से हैं.”

‘आज पूरे देश में कांग्रेस का सफाया हो गया है’

मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के नेता सेना के जवानों पर टिप्पणी करते हैं. हमारी सरकार ने हमेशा शहीदों का सम्मान किया है. उनके परिवारों के लिए जो बन सकता था वो मदद की. कारगिल की लड़ाई को वो छोटी-मोटी लड़ाई मानते हैं. जो पार्टी सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकती, वो पार्टी इस देश के लिए अच्छी भावना भी नहीं रख सकती. इसी वजह से आज पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है.”

‘ब्रिगेडियर को प्रत्याशी बनना कुछ लोगों को रास नहीं आया’

जयराम ठाकुर ने कहा कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को हमने प्रत्याशी बनाया है यह कुछ लोगों को रास नहीं आया. कहने लगे कि सेना के लोगों को राजनीति में नहीं आना चाहिए. मैं उनसे पूछना चाहता हूं “एक सच्चे और ईमानदार आदमी को राजनीति मे क्यों नहीं आना चाहिए? ऐसे लोगों से आपको क्या परहेज है जिनकी वजह से हम आज चैन की नींद सोते हैं? हम लोग सैनिकों का कर्ज अदा कर ही नहीं सकते हैं.”