Follow Us:

बीजेपी के कार्यकाल में स्विस बैंकों में डेढ़ गुना बढ़ा काला धन: त्रिलोक त्यागी

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने शनिवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता में कहा कि स्वामी रामदेव ने काले धन का मुद्दा पिछले लोकसभा चुनावों से पहले जोर-शोर से उठाया था। चुनाव से पहले स्वामी रामदेव कहते थे कि स्विस बैंक से काले धन को वापिस लाएंगे। अब जबकि, स्विस बैंक में बीजेपी के कार्यकाल में भारत का कालाधन डेढ़ गुणा बढ़ गया है, ऐसे में त्यागी ने स्वामी रामदेव से कहा कि वह अपना विवेक जगाएं और काले धन के मामले को पीएम के समक्ष उठाएं। त्यागी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश में विभिन्न राजनीतिक दलों का महागठबंधन तैयार हो रहा है, जिसका उद्देश्य मोदी को पीएम पद से हटाना है। उन्होंने बताया कि महागठबंधन में पीएम पद का प्रत्याशी कौन होगा, इसका फैसला लोकसभा चुनाव के बाद किया जाएगा।

त्यागी ने कहा कि मोदी राज में आम किसान, मजदूर और कर्मचारी वर्ग को तो कोई राहत नहीं मिली, लेकिन अंबानी व अडानी की संपत्ति डबल हो गई है। मोदी राज में किसान बेहाल हैं, फसल के सही दाम न मिलने व बढ़ती महंगाई के चलते पिछले साल देश में 20 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार फसलों के रेट निर्धारित करके किसानों को लूटने से बचाए, जिससे कि किसान आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर न हों। त्यागी ने कहा कि स्विस बैंक की हाल ही में आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पिछले पांच साल में काला धन डेढ़ गुणा बढ़ गया है, जबकि पीएम मोदी पिछले चुनावों में काला धन वापस लाने की बात कह रहे थे।

दीपक शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष की कमान

राष्ट्रीय लोकदल ने नगरोटा बगवां से संबंधित दीपक शर्मा को हिमाचल प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस संबंध में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। शनिवार को कांगड़ा दौरे पर पहुंचे राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने दीपक शर्मा को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करने संबंधित राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा जारी नियुक्ति पत्र दिया। दीपक शर्मा ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी दी गई है, उसे वह बखूबी निभाने का प्रयास करेंगे।