Follow Us:

‘हिमाचल में बढ़ रही बेरोजगारी’, कांग्रेस के आरोप में कितना दम ?

|

बढ़ती बेरोजगारी और गैर हिमाचलियों को नौकरी देने के मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने इसके खिलाफ मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर पूरे प्रदेश में आंदोलन करने जा रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। जबसे बीजेपी की सरकार बनी है तब से रोजगार के साधन बंद हो गए हैं। प्रदेश बेरोजगारी के आंकड़े में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। 15 लाख से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं।

राठौर ने कहा कि जो नौकरियां निकल रही हैं उनमें बाहर के प्रदेश के लोगों को भर्ती किया जा रहा है। यह प्रदेश के लोगों के साथ अन्याय है। इसके खिलाफ जिला स्तर पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। आगामी समय में प्रदेश स्तर पर इसके खिलाफ आंदोलन किये जायेंगे। सरकार को गैर हिमाचलियों की अपेक्षा हिमाचल के लोगों के हितों का ध्यान रखना चाहिए।

वहीं, उपचुनावों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस उपचुनावों को लेकर पहले से तैयार थी लेकिन बीजेपी चुनाओं से भाग रही थी। उन्होंने कहा कि जब सरकार और चुनाव आयोग पर दबाव पड़ा तो अब चुनाव कराए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जल्द हाइकमान से बातचीत के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। उन्होंने कहा कि आज महंगाई जैसे ज्वलंत मुद्दे हैं जिनके कारण आम लोगों को परेशानी हो रही है। जनता चुनावों में इसका जवाब सरकार को देगी।