Follow Us:

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से साफ इंकार कर दिया है। कांग्रेस ने उनका नाम मंडी संसदीय सीट से भेजा है। लेकिन, अब उन्हें चुनाव लड़ने में दिलचस्पी न होने की बात कही है। शिमला में प्रेस क्लब के क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन पर पहुंचे वीरभद्र सिंह ने कहा कि उनका नाम कांग्रेस हाईकमान को भेज है। लेकिन अब तब काफी चुनाव लड़ चुके हैं और लड़ा भी चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तब वह काफी चुनाव लड़ चुके हैं और लड़ा भी चुके हैं लेकिन अब उन्हें चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। लोकसभा चुनावों में जहां-जहां उनके प्रचार करने की जरूरत होगी, वो कांग्रेस के लिए प्रचार जरूर करेंगे।

इस मौके पर वीरभद्र सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ राज्यों में हो रहे चुनावों में भी कई विकटें गिरेगी और इन चुनावों में चौंकाने वाले नतीजे सामने आएंगे। जो बीजेपी के लिए आगे के लिए मुश्किलें खड़ी करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन चुनावों में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी।

वीरभद्र ने कहा कि इस बार के चुनावों में देश के बड़े राजनेताओं की विकटें गिरने वाली हैं और ये देश की राजनीति में बड़े बदलावों की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस बढ़िया प्रदर्शन करेगी।