Follow Us:

कांग्रेस की दुश्मन कांग्रेस, वीरभद्र सिंह ने हर लोकसभा क्षेत्र में डाला है झगड़ा: मनकोटिया

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। यहां मीडिया से बातचीत करते हुए मनकोटिया ने कहा कि कांग्रेस में संगठन की मजबूती की कमी है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पर हमले पर हमले किए जा रहे हैं और सुक्खू देख रहे हैं। अगर कांग्रेस संगठित नहीं होगी तो कैसे लोकसभा चुनाव में चार की चार सीटें जीतेगी।

वीरभद्र सिंह ने हर लोकसभा क्षेत्र में झगड़ा डाला हुआ है। कई उम्मीदवार तैयार कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दुश्मन कांग्रेस ही है, यह अपनों को ही हराते हैं। मनकोटिया ने कहा कि जयराम सरकार को जमीनी स्तर पर काम करना होगा। सरकार अफसरशाही पर पकड़ मजबूत करे। मनकोटिया रैहन के निजी पैलेस में इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग की हिमाचल इकाई की बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे।

मोदी के कद का नेता विपक्ष में अभी नहीं हुआ पैदा

पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को बड़े कद का नेता करार दिया है। उन्होंने कहा कि जिनता इस समय पीएम नरेंद्र मोदी का कद है, उस कद का नेता विपक्ष में पैदा नहीं हुआ है। जिस दिन पैदा हो जाएगा, तख्तापलट हो जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत सरकार हिमाचल रजिमेंट गठित करने के लिए स्वीकृति प्रदान कर देगी। हिमाचल की अपनी रेजिमेंट होनी चाहिए, ताकि बच्चे हिमाचल का नाम रोशन कर सकें।

पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने नशे की समस्या को लेकर कहा कि नशे का सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी है। जयराम सरकार नशे पर अंकुश लगाने की बात कर रही है लेकिन यह देखना जरूरी है कि इन्हें संरक्षण किससे मिल रहा है। इसमें राजनीतिक नेता व बड़े बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

रैहन में मिलेगी आर्मी कैंटीन व ईसीएचएस की सुविधा

इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग की हिमाचल इकाई के प्रदेश अध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि रैहन में जो चार कनाल भूमि पर लीग के नाम हो चुकी है, जिसके चलते सैनिकों को रैहन में ही आर्मी कैंटीन व ईसीएचएस सुविधा मिलने वाली है। बस कुछ औपचारिकताएं बची हैं। इस मौके पर वन रैंक वन पेंशन पर भी चर्चा की गई। मनकोटिया ने रैहन के निजी पैलेस में इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग की हिमाचल इकाई की बैठक में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे।