Follow Us:

कांगड़ा BJP को झटका, जिला परिषद उपाध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

पी. चंद |

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी को कांगड़ा जिले में बड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनावों में कांगड़ा से रिकॉर्ड सीटें जीतने के बावजूद बीजेपी जिला परिषद उपाध्यक्ष के चुनाव हार गई है। यहां कांग्रेस कैंडिडेट विशाल चंबियाल ने बीजेपी कैंडिडेट शेर सिंह को 15 के मार्जन से क्लीन बोल्ड किया है। विशाल चंबियाल वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव भी हैं और इंदौरा के रहने वाले हैं। बरंडा वार्ड से जिला परिषद सदस्य हैं।

उनके जीत में जिला कांगड़ा के वरिष्ठ नेताओं को बड़ा हाथ माना जा रहा है। बताया जा रहा है पूर्व सरकार में मंत्री रहे जीएस बाली के समर्थकों का भी विशाल चंबियाल को फुल सपोर्ट रहा है। हालांकि, जीएस बाली अभी दिल्ली में हैं। लेकिन उनके समर्थकों ने विशाल चंबियाल को जीत को पक्का किया और लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को बढ़त दिलाई है।

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी कैंडिडेट शेर सिंह जयराम सरकार में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह के विधानसभा क्षेत्र से हैं और वे उनके वार्ड से ही जिला परिषद सदस्य हैं। यहां तक कि बीजेपी ने उन्हें जसवां-परागपुर के महामंत्री भी लगााया है। इन चुनावों में बीजेपी कैंडिडेट शेर सिंह को जहां 20 वोट मिले तो वहीं कांग्रेस ने 35 वोटों से पार्टी को जीत दिलाई है।

प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू ने दी बधाई

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विशाल चंम्बयाल को कांगडा का जिला परिष्द का उपाध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। विशाल चंबियाल हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और हिमाचल प्रदेश किसान खेत मजदूर कांग्रेस विभाग के चैयरमैन हैं। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि विशाल चंबियाल पंचायती राज में कांग्रेस पार्टी द्वारा सुदृढ़ किये गये संगठन को आगे ले जाने में तहत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ।