Follow Us:

प्रदेश BJP के हर मंडल से टिकट की दावेदार होंगी महिलाएं!

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल में बीजेपी की टिकटों को लेकर सर्वे करीब-करीब पूरा हो चुका है। इसको लेकर बीजेपी हाई कमान जल्द ही पहली सूची जारी कर सकती है। इन सब में महत्वपूर्ण बात ये है कि प्रदेश में बीजेपी ने हर मंडल से 3-3 नाम मांगे हैं। वहीं,  इन 3 नामों में से एक नाम महिला का होना आवश्यक है। इस तरह से प्रदेश में बीजेपी हर मंडल से महिला का नाम भी देने जा रही है। अब प्रदेश की महिलाएं भी आने वाले विधानसभा चुनावों में काफी एक्टिव नजर आएंगी।

 बता दें कि अब 68 महिलाओं के नाम बतौर टिकटार्थी हाई कमान को जाएंगे। इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश में एक नया राजनैतिक समीकरण बनाने का प्रयास करेगी। महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष इंदु गोस्वामी पालमपुर  ,1981 से सक्रीय बीजेपी नेत्री शुभ महाजन शिमला शहर ,अम्बिका सूद कुल्लू ,रूपा शर्मा कसुम्पटी, शोभा डडवाल, मल्लिका पठानिआ नूरपुर, ऋतु सेठी सोलन, डेजी रानी परवाणू ,पायल मंडी ,संतोष सैनी ऊना ,सीमा मेहता चौपाल ,माया शर्मा बड़सर, कुछ ऐसे नाम है जो लगातार राजनीति में बने हुए हैं और बीजेपी के महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों पर काम कर चुके हैं।

यह सब महिलाएं पुरुषों का राजनीति में प्रभुत्व रहने के चलते टिकट की दौड़ से हमेशा दूर रहीं। लेकिन, इस बार इन में बहुत से नाम ऐसे हैं जिन पर बीजेपी का विश्वास जाताना तय लग रहा है। वहीं, इंदु गोस्वामी का कहना है बीजेपी में महिलाएं सक्रिय रहीं हैं और पार्टी के निर्देशानुसार महिला मोर्चा ने काम किया है। आगे भी जो हाई कमान फैसला लेगी हम उसका पालन करेगें और पार्टी के साथ जी जान से काम करेंगे।