Follow Us:

प्रदेश सरकार की नाकामियों के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया विधानसभा का घेराव

पी. चंद. शिमला |

युवा कांग्रेस ने "हिमाचल बचाओ" अभियान के तहत सोमवार को विधानसभा का घेराव किया। इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने बेरिगेटिंग फांदकर विधानसभा की तरफ आने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस एवं युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की भी देखने को मिली। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास ने आरोप लगाया कि दो साल में हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है। हिमाचल में साढ़े तेरह लाख बेरोजगारों युवाओं की फ़ौज खड़ी हो गई लेकिन प्रदेश सरकार युवाओं को रोज़गार देने में नाकाम साबित हुई है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुनीष ठाकुर ने  कहा कि सरकार धारा 118 में सरलीकरण कर निवेशकों को बुलाने जा रही है। ये हिमाचल के हितों को बेचने की साज़िश है। हिमाचल में नशा खूब फल फूल रहा है जिससे युवा नशे की गर्त में जा रहा है पुलिस के कुछ लोग भी इस धंधे में शामिल है सरकार क्या कर रही है। शिक्षा के निजीकरण को लेकर ये घेराब है।

मुनीष ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ रही है रेप व हत्याएं आय दिन हो रही है।  महिलाओं के अत्याचार बड़े है। पुलिस बदले की भावना से काम कर कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ़ कार्यवाही कर रही है सतपाल रायजादा इसका ताज़ा उदहारण है। बच्चा चोर गिरोह की खूब अफवाहें फैल रही है उनको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है। वार्ता में हिमाचल अखिल भारतीय युवा कांग्रेस हिमाचल प्रभारी जगदेव काला भी मौजूद रहे।