Follow Us:

क्या अमीर बनना चाहते हैं आप? तो इस दिशा में घर पर लगाएं मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बुध ग्रह और कुबेर से संबंधित बताया गया है. मनी प्लांट के प्रभाव से घर में सकारात्मक उर्जा आती है. बशर्ते इसे सही दिशा में लगाया जाए.. मनी प्लांट को घर में सही दिशा में लगाने से परिवार के लोगों पर पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिलता है.

डेस्क |

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बुध ग्रह और कुबेर से संबंधित बताया गया है. मनी प्लांट के प्रभाव से घर में सकारात्मक उर्जा आती है. बशर्ते इसे सही दिशा में लगाया जाए.. मनी प्लांट को घर में सही दिशा में लगाने से परिवार के लोगों पर पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिलता है. इससे बिजनेस और नौकरी में लाभ होता है. साथ ही घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. घर में सुख समृद्धि का वास होता है. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट से संबंधित बताये गए नियमों का पालन किया जाये तो घर में बरकत आती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट में दूध डालना अति शुभ दायक माना गया है. शास्त्रों की मान्यता है कि माता लक्ष्मी को सफ़ेद चीजें अति प्रिय हैं. इसलिए मनी प्लांट में दूध अर्पित किया जाये तो प्लांट की ग्रोथ अच्छी होती है, मनी प्लांट की ग्रोथ से घर के पारिवारिक सदस्यों की आमदनी में वृद्धि होती है. घर के सारे सदस्य सेहतमंद रहेंगे.

मनी प्लांट में जब पानी डाला जाए तो पानी में कुछ बूंदें दूध की भी मिला ली जायें. मान्यता है कि जैसे –जैसे दूध ऊपर चढ़ेगा वैसे वैसे घर की उन्नति भी होगी. परिवार के लोगों की तरक्की होगी.

मनी प्लांट को हमेशा सही दिशा में रखा जाना चाहिए. मनी प्लांट की सही दिशा दक्षिण-पूर्व कोण है. मनी प्लांट को इस दिशा में रखना शुभ परिणामदायक होता है. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. कहा जाता है कि मनी प्लांट और दूध का यह चमत्कारी उपाय लोगों को अमीर बना सकता है.