Follow Us:

सोने से पहले आप भी करते हैं ये काम तो नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

Desk |

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने से पहले कुछ कामों को करना अच्छा नहीं माना जाता है. इसलिए स्त्री-पुरुष दोनों ही सोने से पहले इन कामों को न करें. इन कामों से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

सोने से पहले आप भी करते हैं ये काम तो नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी, आज ही सुधार लें ये आदतें

सनातन हिंदू धर्म में नियमों का विशेष महत्व होता है. ज्योतिष शास्त्र हो या वास्तु शास्त्र सभी में कुछ आदतों के बारे में बताया गया है, जिसका संबंध घर-परिवार की तरक्की और खुशहाली से जुड़ा होता है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया गया है, जिन्हें स्त्री और पुरुष दोनों को ही रात में सोने से पहले भूलकर नहीं करना चाहिए.

क्योंकि वास्तु शास्त्र में इन आदतों को अच्छा नहीं माना जाता है. यदि आप सोने से पहले इन कामों को करेंगे तो इससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं और आपको धन-संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. जानते हैं इन कामों के बारे में.

सिरहाने पानी की बोतल रखना- रात में कई लोग पानी की बोतल को सिरहाने रखकर सोते हैं, जिससे कि प्यास लगने पर वो तुंरत पानी पी सके. लेकिन वास्तु शास्त्र में इस आदत को अशुभ माना गया है. इसके अनुसार सिरहाने पानी की बोतल लेकर सोने से चंद्र दोष होता है.

साथ ही इससे नकारात्मकता भी बढ़ती है. इसलिए यदि आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही इस आदत को छोड़ दें. आप बेड से कुछ दूरी पर टेबल आदि में पानी की बोतल रख सकते हैं.

जूठे बिस्तर पर सोना- वैसे तो शास्त्रों में बिस्तर पर भोजन करना वर्जित माना जाता है. लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग बिस्तर पर बैठकर ही खाना खाते हैं. इतना ही नहीं इसके बाद वे जूठे बर्तन को भी उसी कमरे में रख देते हैं और बिना बिस्तर साफ किए ही सो जाते हैं.

आपकी यह आदत बर्बादी का कारण बन सकती है. क्योंकि इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. क्योंकि जहां साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता, वहां देवी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं. इसी के साथ गंदे या जूठे बिस्तर पर सोने से रात में बुरे सपने भी आते हैं.

तकिए के नीचे न रखें ये चीजें- रात में सोने से पहले कभी भी तकिए के नीचे पर्स, घड़ी, अखबार, किताब या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े उपकरणों को नहीं रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र में ऐसी आदतों को गलत बताया गया है. इससे न केवल आपकी नींद प्रभावित होती है बल्कि इसका असर घर की सुख-समृद्धि पर भी पड़ता है.