Follow Us:

भारत- पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नही, BCCI ने सरकार पर छोड़ा फैसला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कई फैसले लिये हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने को लेकर सरकार पर फैसला छोड़ दिया है। बीसीसीआई का कामकाज देख रही दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) ने ये ऑप्शन सरकार पर छोड़ा है।

CoA प्रमुख विनोद राय ने कहा कि पाक के खिलाफ खेलने पर हम सरकार के साथ मिलकर चर्चा करेंगे। फिलहाल इसमें 3 महीने का वक्त है, गंभीर चर्चा के बाद ही इस मुद्दे पर अंतिम फैसला होगा। मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के सदस्य विनोद राय ने कहा है कि हमने इस मामले पर सरकार से बात की है। पर अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमने आईसीसी को इस मामले पर दो दिक्कतें बताई हैं। हम विश्व कप में खिलाडि़यों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे।

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए आईपीएल के 12वें संस्करण का उद्घाटन समारोह नहीं करने और समारोह के लिए आवंटित राशि को शहीद परिवारों की मदद के लिए देने का प्रस्ताव रखा है। समझा जाता है कि बोर्ड का मानना है कि पुलवामा आतंकी हमले में जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके परिवारों की मदद के लिए कुछ किया जाए।