Follow Us:

हमीरपुर पहुंचे रजत पदक विजेता विकास ठाकुर का बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने किया स्वागत

जसबीर कुमार |

राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतकर हमीरपुर में पहली बार अपने घर पहुंचे विकास ठाकुर का लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. विकास ठाकुर के स्वागत में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं द्वारा भी कोई कमी नही छोड़ी गई.

हमीरपुर के विश्राम गृह में भाजपा के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने भी विकास ठाकुर का स्वागत किया और रजत पदक जीतने पर बधाई दी है. वहीं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने भी विकास ठाकुर को हमीरपुर पहुंचने पर बधाई दी है. इस मौके पर प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री , जिला सह मीडिया प्रभारी विकास शर्मा, जिला महामंत्री अभय वीर लवली विशेष रुप से उपस्थित रहे.

वहीं, राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक विजेता विकास ठाकुर ने बताया कि रजत पदक जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है लेकिन उन्हें स्वर्ण पदक ना जीत पाने का मलाल है. विकास ने बताया कि तीन बार नेशनल खेलों में पदक जीत चुके हैं. अगली बार कड़ी मेहनत करके देश के लिए एशियाड और ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करेंगे.

विकास ठाकुर ने बताया कि वेटलिफ्टिंग की ट्रेनिंग लुधियाना में हासिल की है. विकास ने कहा कि हिमाचल के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन हिमाचल में अभी भी युवाओं को खेलों में सही प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा है. हिमाचल में सुधार किया जा रहा है और जल्दी ही हिमाचली युवा नेशनल खेलों में हिस्सा लेंगे.

विकास ठाकुर ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ मुलाकात की और आगे अच्छा करने के लिये हौसला बढ़ाया है. इससे उन्हें खुशी हुई है. वहीं, अब एशियाड और ओलंपिक खेलों के लिए प्रैक्टिस करेंगे तथा देश के लिए मेडल का रंग बदलने की कोशिश करेंगे.

वहीं, घर पहुंचने पर विकास ठाकुर की बहन अभिलाषा ठाकुर ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने बताया कि उनके भाई ने तीन बार पदक जीतकर हमीरपुर जिला का नाम पूरे देश में रोशन किया है.

कॉमनवेल्थ गेम के हीरो विकास ठाकुर को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित गणमान्य लोगों ने सम्मानित किया और उसे बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास ठाकुर ने सिल्वर गोल्ड जीतकर भारत के साथ राज्य  हिमाचल एवं जिला हमीरपुर का मान बढ़ाया है.

उन्होंने कहा कि बात खेल क्षेत्र की हो या फिर शिक्षा एवं अन्य पायदान की हर क्षेत्र में हिमाचल के युवाओं ने हिमाचल का नाम रोशन किया है . कॉमनवेल्थ गेम्स के सभी हीरो के साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेल मंत्री भारत सरकार अनुराग सिंह ठाकुर मिले हैं और युवाओं का हौसला बढ़ाया है . जब खिलाड़ी खेल के मैदान में खेल रहे थे उस समय देश के प्रधानमंत्री इन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए लगातार खिलाड़ियों के साथ संपर्क पर से फोन माध्यम सोशल मीडिया ट्विटर हैंडल हर तरफ से उन्हें बधाई संदेश दिए जा रहे थे जैसे ही खिलाड़ी भारत पहुंचे खुद इनका स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

 इस मौके पर विकास ठाकुर ने भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित परिजनों एवं उपस्थित जनसमूह विशेष रूप से उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे छोटे बच्चों का धन्यवाद किया.  उन्होंने कहा कि मेहनत परिश्रम करने से हर मुकाम को हासिल किया जा सकता है. जिसका उदाहरण वह अपने आप हैं खेल क्षेत्र में अपनी तरफ से जितना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनसे हुआ है उन्होंने किया है, जिसके दम पर वह मेडल जीतने में कामयाब हुए हैं.
 इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कामगार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत पंजीकृत लोगों को बोर्ड के माध्यम से मिलने वाले आवश्यक सामान का भी वितरण किया उन्होंने पात्र परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन बाइसिकल सोलर लाइट वाशिंग मशीन इत्यादि उपलब्ध करवाएं और उन्हें पात्र परिवारों के हवाले किया .
उन्होंने कहा कि कामगार कल्याण बोर्ड समाज के निर्धन मजदूर दिहाड़ीदार वर्ग के लिए वरदान साबित हुआ है, इस बोर्ड के माध्यम से उनकी अवस्था में समान घर द्वार पर उपलब्ध करवाया गया है ताकि समाज का हर वर्ग हर आवश्यक वस्तु का लाभ ले सके पहली बार ऐसा हुआ है कि इस बोर्ड के माध्यम से समाज के उस वर्ग तक तमाम आवश्यक वस्तुएं पहुंची हैं जिनके वह हकदार हैं.