Follow Us:

आज मिलेगा वर्ल्ड चैंपियन, अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और फ्रांस के एम्बाप्पे दिखाएंगे दमखम

डेस्क |

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा. डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया | वही अर्जेंटीना कप्तान व्यक्ति के दम पर सेमीफाइनल में कुरेशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में पहुंची है. आज के होने वाले फाइनल मुकाबले में सभी की निगाहें अर्जेंटीना के कप्तान मेसी पर टिकी हुई है.

इस मुकाबले में सबकी नजर अर्जेंटीना के लियोन मेसी ऑफ फ्रांस के एम वॉलपेपर होंगी क्योंकि यह दोनों दिग्गज फुटबॉलर 55 गोल के साथ गोल्डन बूट के दावेदार हैं वहीं फ्रांस के पास 60 साल बाद इतिहास दूर आने का मौका है जबकि अर्जेंटीना 36 साल का खिताबी सूखा खत्म करने की कोशिश करेगा. भारतीय नौसेना की बढ़ेगी ताकत, आज नवसेना में शामिल होगा.

आपको बता दें कि भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला रात 8:30 बजे खेला जाएगा इस साल का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच है.

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल का मैच भारत में टीवी पर सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स एचडी चैनल पर उपलब्ध रहेगा वही जिओ सिनेमा ऐप और उसकी वेबसाइट के जरिए भी आप फाइनल का लुफ्त उठा सकते हैं.

आपको बता दें कि भले ही आज का मुकाबला फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जा रहा हूं लेकिन यह पहला अवसर है जब दुनिया को फुटबॉल का नया चैंपियन मिलेगा.