Follow Us:

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे आज, जानें किन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे द ओवल में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 5:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 5 बजे होगा।

डेस्क |

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे द ओवल में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 5:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 5 बजे होगा। हाल ही में भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई, जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया। वनडे सीरीज के लिए भारत और इंग्लैंड दोनों ने ही काफी मजबूत टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड टीम में जहां जॉनी बेयरस्टो, बेने स्टोक्स और जो रूट दिखाई देंगे तो वहीं भारतीय टीम में शिखर धवन, मोहम्मद सिराज और मोहम्म शमी भी नजर आएंगे।

इस प्रकार रहेगी भारत की संभावित टीम- रोहित शर्मा कैप्टन, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ये रहेगी इंग्लैंड की संभावित टीम- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कैप्टन), मोईन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉप्ली।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब तक कुल 103 वनडे खेले गए हैं। भारतीय टीम ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 43 मुकाबलों में इंग्‍लैंड विजेता बना है। तीन मैचों के नतीजे नहीं निकले जबकि दो मुकाबले ड्रॉ पर खत्‍म हुए। आखिरी बार भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में 28 मार्च 2021 को वनडे मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने इंग्‍लैंड को सात विकेट से मात दी थी। दोनों देशों के बीच पिछले पांच वनडे मैचों के नतीजों पर गौर करें तो इंग्‍लैंड ने तीन जबकि भारत ने दो मैच जीते हैं। चलिए जानते हैं कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे कब, कहां और कैसे खेला जाएगा। मैं नतीजा होती हूं कि मुझे देखने के पैसे लगेंगे।