Follow Us:

फुटबॉल विश्व कप के पांचवें दिन सोमवार को होंगे तीन मुकाबले

समाचार फर्स्ट डेस्क |

फीफा फुटबॉल विश्व कप के पांचवें दिन सोमवार को तीन मुकाबले होंगे। पहला मैच स्वीडन और दक्षिण कोरिया, दूसरा मैच बेल्जियम और पनामा, तीसरा मैच ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इनमें सिर्फ बेल्जियम ही ऐसी टीम है, जिसकी फीफा रैंकिंग शीर्ष 10 के अंदर है। उसके खिलाफ मैच से पनामा विश्व कप में डेब्यू करेगी। वहीं, ट्यूनीशिया ऐसी टीम है जो आज तक किसी यूरोपीय देश से नहीं जीती है।

ट्यूनीशिया के सामने ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने की चुनौती

ट्यूनीशिया दुनिया में 21वें नंबर की टीम है। उसने अब तक 4 बार विश्व कप खेला और एक बार भी ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई। इस दौरान वह 12 में से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी। उसने 1978 के विश्व कप में मैक्सिको को हराया था। हालांकि, विश्व कप क्वालिफाइंग राउंड में वह अपराजेय रही है। हाल ही में फ्रेंडली मैच में उसने ईरान और कोस्टा रिका को हराया। यूरो चैम्पियन पुर्तगाल से ड्रॉ खेला और स्पेन से 1-0 से हार गई।

फीफा रैंकिंग में 12वीं पायदान पर काबिज इंग्लैंड ने 14 विश्व कप खेले हैं। उसने 6 बार क्वार्टर फाइनल, 2 बार सेमीफाइनल और 1 बार फाइनल खेला। वह 1966 में चैम्पियन भी बना। इंग्लैंड की टीम ब्राजील में हुए पिछले विश्व कप में ग्रुप स्टेज में बाहर हो गई थी। यूरो-कप 2016 में भी दूसरे राउंड का सफर तय कर सकी थी। हालांकि, हाल ही में दोस्ताना मुकाबलों में उसने नाइजीरिया और कोस्टा रिका को हराया है।