Follow Us:

स्मृति मंधाना से लेकर रेणुका सिंह तक..टीम इंडिया के लिए ये 5 प्लेयर बनीं स्टार

डेस्क |

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. शनिवार को आयोजित सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 4 रनों से मात दी. फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत ने इस इवेंट में मेडल जीतना पक्का कर लिया है. भारत को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

ओपनर स्मृति मंधाना ने भारत के लिए तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया है. मंधाना ने चार मैचों में 51 की औसत से 153 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे है. इस दौरान स्मृति मंधाना का स्ट्राइक रेट 156.12 का रहा है. भारत-इंग्लैड के मैच तक के आंकड़े को देखा जाए जो स्मृति मौजूदा गेम्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली प्लेयर हैं.

मिडिल ऑर्टर की बैटर जेमिमा रोड्रिग्स इस गेम्स के आगाज से पहले फार्म में नहीं थी लेकिन अब वह पुरानी फार्म में लौट आई हैं. जेमिमा ने चार मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 113 रन बनाए हैं. हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी में तो अपना जलवा बिखरा है. साथ ही बल्ले से भी उपयोग प्रदर्शन करने में सक्षम रही हैं.

हरमनप्रीत ने चार मैचों में 72 रन बनाने के अलावा एक विकेट भी हासिल किया है. तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी स्विंग बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान करके रखा है. रेणुका ने चार मैचों में 8.77 की औसत से 9 विकेट लिए हैं. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली बॉलर हैं.