Follow Us:

हमीरपुर: राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आगाज, पूर्व सीएम धूमल ने किया शुभारंभ

कोरोना काल के चलते करीब दो साल बाद हमीरपुर में प्रदेश एथलेटिक्स संघ और हमीरपुर एथलेटिक्स संघ के संयुक्त तत्वाधान में 30वीं राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आगाज हुआ…

जसबीर कुमार |

कोरोना काल के चलते करीब दो साल बाद हमीरपुर में प्रदेश एथलेटिक्स संघ और हमीरपुर एथलेटिक्स संघ के संयुक्त तत्वाधान में 30वीं राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारम्भ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी 12 जिलों से आए खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

इस मौके पर पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने गांव में खेल ब्रांड एंबेसडर बनकर युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए । वहीं, धूमल ने नशे के कारण प्रदेश में हो रही मौतों पर भी चिंता व्यक्त की। धूमल खिलाड़ियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे प्रतियोगिता में खेल की भावना का परिचय देते हुए अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करें । उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने क्षेत्र में खेलों के ब्रांड एंबेसडर बनकर युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करने में अपनी भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं, प्रदेश में नशे के कारण बढ़ रही मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम ने कहा कि सरकार को नशे के खिलाफ कड़े कानून बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की आवश्यकता है। नशे के खिलाफ आम जनता को भी सरकार का सहयोग करना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रतियोगिता में पुरूष और महिला वर्ग के अंडर -14,16,18,20 की खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 60 मीटर से लेकर 10000 मीटर तक की दौड़, लम्बी कूद और शॉटपुट आदि स्पर्द्धाए आयोजित करवाई जाएंगी ।