Follow Us:

हिमाचली बॉक्सर वीरेंद्र ने रशिया में भारत को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

समाचार फर्स्ट |

सुंदरनगर के एक छोटे से गांव बोबर से सबंध रखने वाले वीरेंद्र ठाकुर ने रशिया में हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मैडल जीता है। वीरेंद्र ठाकुर ने रशिया में संपन हुई एक्सकार्डिरोव बॉक्सिंग प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मैडल जित देश सहित प्रदेश का मान बढ़ाया है। रशिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत की तरफ से खेलते हुए 91 किलोग्राम भार वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देश के लिए ब्रॉन्ज मैडल जीत कर देश का नाम विश्व में रोशन किया है। उनके मैडल जितने पर प्रदेश सहित सुंदरनगर के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

वीरेंद्र स्कूली स्तर से खेलना शुरू किया था उनका तभी से सपना था कि देश के लिए खेलकर मैडल जीतकर अपने माता-पिता और गुरुओं का समान बढ़ाए। वही अपना सपना उन्होंने आज दूसरी बार पूरा किया है। इससे पहले भी वीरेंद्र रशिया में हुए बॉक्सिंग प्रतियोगिता में देश को मैडल दिला चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब हम अपने देश के लिए खेलते हैं तो सर गर्व से ऊंचा होता है। उन्होंने कहा कि जब मैं 8 साल का था उस समय से खेल रहा हूं।

हर 8 से 10 किलोमीटर का पैदल सफर कर अभ्यास करने के लिए आता था। उसने अपनी कामयाबी पर हिमाचल बॉक्सिंग फैडरेशन के अध्यक्ष राजेश भंडारी उपाध्यक्ष सुंरेंद्र सेंडिल व कोच नरेश कुमार सहित आल इंडिया बॉक्सिंग फैडरेशन सहित आर्मी के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है। वीरेंद्र के कोच नरेश कुमार का कहना है कि उसने जब से खेलना शुरू किया कभी अपनी प्रेक्टिस से छुट्टी नहीं की और आज दूसरी बार देश के लिए मैडल प्राप्त किया है। उनका कहना है कि वीरेंद्र बहुत ही मेहनती लड़का है और शुरू से ही उसमें एक अच्छे खिलाड़ी के गुण झलकते थे।