Follow Us:

हिमाचल: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा होंगीं रेणुका ठाकुर और हरलीन देओल

BCCI ने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने जा रही राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में हिमाचल क्रिकेट टीम की खिलाड़ी रेणुका ठाकुर और हरलीन देओल भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनीं हैं…

डेस्क |

BCCI ने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने जा रही राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार शामिल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में हिमाचल क्रिकेट टीम की खिलाड़ी रेणुका ठाकुर और हरलीन देओल भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनीं हैं. दोनों महिला क्रिकेटर चयन के साथ ही राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने वाली हिमाचल की पहली क्रिकेटर बन जाएंगीं

बता दें कि ये टूर्नामेंट 28 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे. टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है जबकि स्मृति मंधाना उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगी. भारत को इस टूर्नामेंट में ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान के साथ रखा गया है. वहीं, ग्रुप बी- में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम शामिल है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपना पहला मुकाबला 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से, दूसरा 31 जुलाई को पाकिस्तान से और तीसरा मुकाबला तीन अगस्त को बारबाडोस से खेलना है. भारत के तीनों मुकाबले एजबेस्टन और बर्मिंघम में खेले जाएंगे. पहला और दूसरा सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं, सात अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल मैच होगा. फाइनल मुकाबला भी सात अगस्त को ही डे-नाइट खेला जाएगा.

इस प्रकार रहेगी महिला क्रिकेट टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा.