Follow Us:

कोहली का बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे T-20 टीम की कप्तानी

Samachar First |

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। कोहली ने कहा कि वे T-20 विश्व कप के बाद T-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने एक पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया है। हालांकि अभी उन्होंने ये साफ नहीं किया है कि वे टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे या नहीं।

उन्होंने पोस्ट के जरिए कहा कि मेरी यात्रा में बतौर कप्तान जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। विराट ने आगे कहा खेल में वर्कलोड एक बड़ी भूमिका अदा करता है। पिछले 8-9 वर्षों में तीनों फॉर्मेट में काफी दवाब बढ़ा है। यहीं नहीं पिछले 5-6 साल में तीनों प्रारूपों में लगातार कप्तानी कर रहा हूं तो मुझे लगता है मैं टेस्ट और वन-डे के लिए पूरी तरह तैयार रहूं। टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान मैंने वो सबकुछ किया जो करना चाहिए था और आगे भी बतौर बल्लेबाज मैं अपना योगदान देता रहूंगा। यह एक कठिन फैसला था लेकिन सबसे सलाह मशविरा कर मैंने यह निर्णय लिया।

कोहली ने अपने फैसले को लेकर कोच रवि शास्त्री और उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ चर्चा की बात कही। उन्होंने कहा, ‘मैंने रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, उनके साथ इस मसले पर बहुत गहन चर्चा के बाद मैंने अक्तूबर में दुबई में विश्व कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।’ ‘मैंने एक ही समय में सभी चयनकर्ताओं के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी बात की है। मैं भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय टीम की पूरी क्षमता से सेवा करना जारी रखूंगा।’

बता दें कि लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम विराट की कप्तानी में कोई बड़ी सीरिज जीतने में सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों ने कोहली की आलोचना भी शुरू कर दी थी। क्रिकेट प्रेमी लगातार कोहली की कप्तानी से हटाने और टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में देने की बात करते आ रहे हैं।