Follow Us:

नॉर्थ जोन इंटर ऑडिट बैडमिंटन प्रतियोगिता सम्पन्न, हिमाचल के खिलाडियों का रहा दबदबा

पी.चंद |

शिमला में भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग के तत्वावधान में तीन दिन तक आयोजित नॉर्थ जोन इंटर ऑडिट बैडमिंटन प्रतियोगिता आज सम्पन हो गई . प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कार्यालयों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें शामिल हुई.

 

बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिमाचल का दबदबा रहा. पुरुषों के टीम मुकाबले में हिमाचल विजय रहा. जबकि पुरुष एकल फाइनल मुकाबले में दोनों हिमाचली प्रतिभागियों ने बाजी मारी.

 

समापन अवसर पर NAAA के प्रबंध निदेशक मुनीष कुमार ने कहा कि तन व मन के विकास के लिए खेल प्रतियोगिताओं की अहम भूमिका है. उन्होंने कहा कि यह अंतर-विभागीय उत्तर क्षेत्र बैडमिंटन टूर्नामेंट भी सप्ताह भर चलने वाले समारोह का हिस्सा है. और किसी भी विभाग के लिए इस प्रकार खेल भावना का विकास जरूरी है.

 

किसी भी विभाग में खेल भावना ही उसका विकास करती है और भारतीय लेखा परीक्षा व लेखा विभाग द्वारा हमेशा से बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया जाता है और उन्हें प्रोत्साहन दिया जाता है. यह विभाग के भीतर खेल भावना को विकसित करने में सहयोग करता है और ऑडिट सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियों में से एक बैडमिंटन प्रतियोगिता रही जिसमें विभाग में काफी उत्साह नजर आया.