Follow Us:

टेस्ट सीरिज के कप्तान भी रोहित शर्मा होंगे, तीनों फॉर्मेट की देखेंगे कप्तानी

डेस्क |

भारतीय क्रिकेट टीम को अब अपना नया टेस्ट कप्तान मिल गया है। सीनियर सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन और पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा की नियुक्ति का ऐलान किया है। वह श्रीलंका सीरीज से टीम इंडिया को लीड करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद विराट कोहली के पद छोड़ने के बाद से यह पद खाली था। रोहित शर्मा अब सभी प्रारूपों के लिए कप्तान बन गए हैं।

इस बारे में चेतन शर्मा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि रोहित किस कद के खिलाड़ी हैं। हम चाहते हैं कि वह लंबे समय तक टीम इंडिया को लीड करें। वह लगातार परफॉर्म कर रहे हैं और टीम इंडिया का भविष्य उनके हाथों में सुरक्षित है। जब उनसे ऋषभ पंत और अन्य विकल्पों पर चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नहीं, जब आपके पास इतना बेहतर विकल्प मौजूद है तो किसी अन्य के नाम पर विचार करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

अब आगामी मैचों के लिए रोहित शर्मा की ही कप्तानी में मैच होंगे। शेड्यूल के अनुसार, टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 फरफरी को लखनऊ, दूसरा 26 और तीसरा 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद टेस्ट सीरिज शुरू होगी जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली भी मैच खेल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी के लिए ये टीमें तय हुई हैं।

टी-20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रिव बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पंचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएल भरत, अश्विन (फिटनेस), रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरव कुमार