Follow Us:

T-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, ये तेज गेंदबाज लेगा अब उनकी जगह

डेस्क |

अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल किया गया है. बुमराह की कमर की चोट बेहद गंभीर है और वह अगले 4 से 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर हो सकते हैं.

बीसीसीआई सूत्र ने कहा था, ‘यह तय है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।’ चर्चा थी कि बुमराह की जगह मुख्य टीम में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है, लेकिन सिलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को मौका देने का फैसला किया. बीसीसीआई ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए शमी-चाहर को स्टैंडबाई रखा है. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे.

दरअसल, जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद ही चोटिल हो गए थे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह को एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए और इस दौरान उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हुई थी. लेकिन सीरीज के दो मुकाबले खेलने के बाद ही बुमराह फिर से चोटिल हो गए हैं.

बुमराह के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की संभावना को भी तगड़ा झटका लगा है. बुमराह इस फॉर्मेट में भारत के नंबर वन गेंदबाज हैं और उनका रिप्लेसमेंट खोजना बीसीसीआई के लिए आसान नहीं होगा.