Follow Us:

स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

डेस्क |

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. रैना ने मंगलवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी. रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 15 अगस्त 2020 को लिया था. इसी दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी संन्यास का ऐलान किया था.अब रैना ने सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है. यानी वे घरेलू क्रिकेट और IPL में भी नहीं खेलेंगे. रैना ने मंगलवार को ट्वीट किया- देश और अपने राज्य उत्तर प्रदेश के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है. ट्वीट में उन्होंने BCCI, UP क्रिकेट एसोसिएशन, अपनी IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स का शुक्रिया अदा किया है.

2022 IPL में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद रैना IPL और विदेशी लीग्स में खेल रहे थे, लेकिन 2022 के IPL में उन्हें चेन्नई समेत किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं लिया था. हालांकि माना जा रहा था कि 2022 IPL में रैना की वापसी हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था. रैना ने 2020 का सीजन बीच में छोड़ा था. इसी सीजन में उन्होंने अपना आखिरी IPL मैच खेला था.

2002 में झारखंड के खिलाफ डेब्यू किया था

सुरेश रैना के क्रिकेट करियर की शुरुआत 2000 में हुई थी. जब उन्होंने क्रिकेटर बनने का निर्णय लिया और एक स्पोर्ट्स स्कूल जॉइन किया. उसके बाद 2002 में झारखंड के खिलाफ उन्होंने UP टीम के लिए डेब्यू किया था. वे उस टीम के कप्तान भी बने थे.