Follow Us:

‘बुरे सपने में भी नहीं सोचा था’…एक्टर रणदीप ने निभाया वादा, शेयर किया भावुक पोस्ट

पाकिस्तान जेल में मारे गए भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर के निधन के बाद एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपना वादा निभाया है.

डेस्क |

पाकिस्तान जेल में मारे गए भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर के निधन के बाद एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपना वादा निभाया है. फिल्म सरबजीत में रणदीप हुड्डा ने सरबजीत सिंह का रोल निभाया . फिल्म की शूटिंग और प्रमोशन के दौरान दलबीर कौर ने रणदीप हुड्डा से एक वादा लिया था. दलबीर के निधन के बाद रणदीप हुड्डा उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए और अपना वादा निभाया.

रणदीप ने साल 2016 में आई फिल्म ‘सरबजीत सिंह’ दलबीर के भाई सरबजीत की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद उन्होंने दलबीर के साथ अच्छे संबंध विकसित किए। अब उनकी मौत के बाद रणदीब ने दलबीर को ‘फाइटर’ के रूप में याद करते हुए पोस्ट लिखा है। रणदीप ने लिखा, “बुरे सपने में भी नहीं सोचा था कि दलबीर कौर जी हमें इतनी जल्दी छोड़ देंगी।”

दलबीर कौर के निधन के बाद रणदीप उन्हें कांधा देने पंजाब पहुंचे और मुखाग्नि देकर उनकी अंतिम क्रिया को पूर्ण किया। दलबीर के निधन से आहत रणदीप ने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें वो दलबीर के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें दोनों ने एक दूसरे को पकड़ रखा है और कैमरे की ओर देखते हुए मुस्कुरा रहे हैं।

इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘घर जरूर आना, उन्होंने आखिरी बात कही थी। मैं गया बस वह चली गई थीं। कोई सपने में भी सोच नहीं सकता था कि दलबीर कौर जी हमें इतनी जल्दी छोड़कर चली जाएंगी। एक फाइटर, बच्चे की तरह, तेज और हर चीज के प्रति समर्पित। उन्होंने अपने प्यारे भाई सरबजीत को बचाने की कोशिश के लिए एक व्यवस्था, एक देश, लोगों से और खुद से लड़ाई लड़ी।’

इसके बाद एक्टर ने एक किस्सा साझा करते हुए लिखा, ‘बहुत भाग्यशाली था कि उनका प्यार और आशीर्वाद मिला और इस जिंदगी में राखी को कभी याद नहीं किया। विडंबना यह है कि जब हम आखिरी बार मिले थे, मैं पंजाब के खेतों में शूटिंग कर रहा था जहां हमने भारत-पाक सीमा बनाई थी। नवंबर की देर रात ठंड और कोहरा था लेकिन उन्हें इस सब की परवाह नहीं थी। वह खुश थीं कि हम सीमा के एक ही तरफ थे। “खुश रहो, जुग जुग जियो” वह अक्सर अपनी बातचीत इसके साथ समाप्त करती थीं। मैं वास्तव में धन्य महसूस करता हूं। दलबीर जी के पास समय नहीं था। आई लव यू, आई मिस यू और मैं हमेशा आपके प्यार और आशीर्वाद को संजोकर रखूंगा।’

रणदीप ने अपनी 2016 की फिल्म ‘सरबजीत’ में दलबीर कौर के भाई सरबजीत की भूमिका निभाई थी, जिसमें ऐश्वर्या राय दलबीर कौर की भूमिका निभा रही थीं। इससे पहले दिन में, रणदीप को दलबीर का अंतिम संस्कार करते हुए एक वादे के रूप में देखा गया था, जो उन्होंने उनसे किया था। दलबीर ने अभिनेता से अनुरोध किया था कि जब वह मर जाए तो उसे ‘कंधा’ दें क्योंकि वहोअपने भाई को उनमें देखती हैं। उनकी मृत्यु की खबर सुनकर, वो अंतिम दर्शन देने के लिए पंजाब के अमृतसर के पास भिखीविंड पहुंचे। उन्होंने दाह संस्कार के दौरान उनकी चिता को मुखाग्नि भी दी।