Follow Us:

क्या आप लोग Google पर सर्च करते हैं ये चीजें? कहीं पड़ ना जाए जेल जाना

डेस्क |

Google काफी पॉपुलर search Engine है.  इसका इस्तेमाल इंटरनेट चलाने वाले ज्यादातर लोग करते हैं. Google search से यूजर किसी विषय पर सर्च कर सकते हैं. इससे यूजर्स को खाना पकाने से लेकर लेटेस्ट न्यूज तक को सर्च कर सकते हैं. लेकिन हर बार गूगल सर्च मंहगा भी पड़ सकता है.

 

Google search का इस्तेमाल करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. इस पर कई टर्म्स को सर्च करने से बचना चाहिए. ऐसा करना आपको जेल की हवा तक खिला सकता है. यानी केवल गूगल सर्च करने से भारी परेशानी में फंस सकते है.

 

भूल कर भी कभी चाइल्ड पोर्नोग्राफी गूगल पर नहीं सर्च करना चाहिए. भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए काफी सख्त कानून है. भारत में POCSO एक्ट 2012 के सेक्शन 14 के तहत चाइल्ड पॉर्न देखना, बनाना और अपने पास सुरक्षित रखना अपराध की श्रेणी में आता है.

 

वहीं, बम बनाने का तरीका कभी भी गूगल पर सर्च ना करें. कई बार लोग उत्सक होकर इसे सर्च कर लेते हैं और बाद में परेशानी में फंस जाते हैं. इसको सर्च करने से आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं. बम बनाने का तरीका सर्च करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

 

Google search के जरिए बैंक कस्टमर केयर नंबर को कभी भी ना खोजें. इससे लेने के देने पड़ सकते है. कई बार फ्रॉडस्टर्स फेक बैंक नंबर को लिस्ट कर लेते हैं. गूगल पर सर्च इंजन टूल की मदद से उसे सर्च रिजल्ट में सबसे ऊपर दिखाया जाता है.

 

जब इन नंबर पर कॉल करेंगे तो फोन सीधे फ्रॉडस्टर को लगता है. इसके बाद वो पर्सनल डिटेल्स की जानकारी लेकर आपके साथ फॉड कर सकते है. ऐसे में बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट से ही कस्टमर केयर का नंबर प्राप्त करें.