Follow Us:

जानिए क्यों, 2 साल से अटकी थी सनी देओल की ये फिल्म, अब होगी रिलीज

समाचार फर्स्ट |

दो साल पहले विवादों में रही सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' को आखिरकार रिलीज की इजाज़त मिल गई है। बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म लंबे समय से विवादों में है और अब आखिरकार लंबी लड़ाई के बाद इस फिल्म रिलीज की राह आसान हो गई है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ कानूनी लड़ाई में अटकी सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को बोर्ड ने 'A' (एडल्ट) सर्टिफिकेट और एक कट के साथ रिलीज करने की मंजूरी दे दी है।

फिल्म जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होगी। निर्माताओं क्रॉसवर्ल्ड एंटरटेनमेंट और विनय तिवारी ने कहा कि न्याय हुआ है. उन्होंने कहा, ‘लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हमें अपनी दलील के पक्ष में फैसला मिला है और सीबीएफसी ने अब फिल्म के लिए ‘A’ सर्टिफिकेट दिया है। निर्माताओं के मुताबिक न्याय हुआ है। केवल एक छोटे कट के साथ फिल्म जल्द सिनेमाघरों में आएगी।

जाने माने साहित्यकार काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित फिल्म में 1990 से लेकर 1998 तक के घटनाक्रम हैं जिनमें रामजन्मभूमि आंदोलन से लेकर मंडल आयोग तक का जिक्र है। जब मार्च 2016 में फिल्म के प्रमाणपत्र के लिए सेंसर बोर्ड में आवेदन किया गया था, तभी से इसकी रिलीज लटकी हुई थी।

बता दें कि, जब इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था तब भारत में इसका जोरदार विरोध हुआ था कहा जा रहा था कि, इस फिल्म में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले सीन्स है। जिसके चलते यह फिल्म बीच में ही अटकी पड़ी हुई थी।