Follow Us:

जहां बड़े-बड़े ड्राइवर गाड़ी चलाने से डरते हैं, वहां हिमाचली लेडी ड्राइवर दौड़ातीं है ट्रक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुरुषों को आपने हमेशा हैवी व्हीकल्स को ड्राइव करते देखा होगा, लेकिन हिमाचल की एक युवती जो मात्र 23 साल की उम्र में उस हाईवे पर ट्रक चलाती हैं जहां बड़े-बड़े ड्राइवर जाने से डरते हैं।

जी हां, हिमाचल की बेटी पूनम दुनिया के सबसे खतरनाक हाईवे शिमला-किन्नौर पर दौड़ाती हैं और उन्होंने हैवी व्हीकल कौ दौड़ाने की महारत हासिल कर रखी है। पूनम की माने तो उसे ऊंचाई और खतरनाक रास्तों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है और वह सकरी सड़कों पर छोटी-बड़ी गाड़िया दोनों आसानी से दौड़ा सकती हैं।

एक दैनिक अखबार के मुताबिक, पूनम ने कई बार ट्रक में सामान भी ढोया है। एक बार पूनम ने रामपुर से 144 किलोमीटर दूर रारंग गांव तक भवन निर्माण की कई टन सामग्री भी सही सलामत लेकर गईं हैं। इस सफर को पूनम ने 6 घंटे में पूरा किया है। अब पूनम की इन खतरनाक सड़कों पर ड्राइविंग का वीडियो सोशल मीडिया और यू-ट्यूब पर वायरल हो गया है। अभी तक 10 हजार लोगों ने इसे यू-ट्यूब पर देखा है।

खारदुंगला सड़क में चलाना चाहती है ट्रक

पूनम की माने तो वह अब दुनिया की सबसे ऊंची सड़क खारदुंगला पास पर ट्रक चलाना चाहती है। 17582 फीट की ऊंचाई वाली इस सड़क को सबसे खतरनाक सड़क माना जाता है। इतना ही नहीं वह सड़क अधिकतर समय बर्फ से ढकी रहती है। पूनम ने कहा कि जब वे पिकअप और अपने चाचा का ट्रक चलाती थी तो आस-पड़ोस के लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे। लेकिन, जब वे किसी सामान को लाने के लिए पिकअप या ट्रक में जाती थी तो लोग बड़ी हैरानी से देखते थे। अब लोग उसकी हिम्मत को देख कर गर्व महसूस कर रहे हैं।

पूनम ने हासिल किया है एचटीवी लाइसेंस

पूनम के पास बाकायदा हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल चलाने का लाइसेंस भी है। एचआरटीसी में उसने 2 महीने की ट्रेनिंग ली है। फिलहाल पूनम अभी सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने की तैयारियों में जुटी है।