Follow Us:

रुपये में रिकॉर्ड गिरावट पर ‘पोस्टर वॉर’, PM मोदी का यूथ कांग्रेस ने यूं किया धन्यवाद!

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में लगातार गिरावट ने देश को चिंता में डाल दिया है. एक डॉलर की कीमत 80 रुपये पहुंचने पर केंद्र की मोदी सरकार आलोचकों के निशाने पर हैं.

डेस्क |

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में लगातार गिरावट ने देश को चिंता में डाल दिया है. एक डॉलर की कीमत 80 रुपये पहुंचने पर केंद्र की मोदी सरकार आलोचकों के निशाने पर हैं. इस मामले को लेकर यूथ कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ अब पोस्टर वॉर छेड़ दिया है. शनिवार को दिल्ल के लुटियन जोन में ऐसे कई जगहों पर तंज वाले (Sarcastic) पोस्टर दिखाई दिए.

पोस्टर में लिखा है ‘फटा पोस्टर निकला डॉलर’. साथ ही इसमें डॉलर की तुलना 80 रुपये से की गई है और साथ में पीएम मोदी का कार्टून वाली तस्वीर भी है. साथ ही इसमें लिखा है, “Thank You Modi Ji”. इस पोस्टर के लिए यूथ कांग्रेस ने जिम्मेदारी ली है, जिसका नाम बकायदा पोस्टर के नीचे लिखा है.

गौरतलब है कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान जब अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट होती थी, तब बीजेपी तत्कालीन सरकार पर जोरदार हमले बोलती थी. सोशल मीडिया पर उस वक़्त नरेंद्र मोदी के दिए गए बयान काफी वायरल हो रहे हैं. जिसमें मोदी मोनमोहन सिंह सरकार पर हमला बोलते हुए कह रहा है कि यह रुपया यूं ही नहीं गिर सकता. यह सरकार की सरासर नाकामी है. वहीं, उन्होंने रुपये में गिरावट की तुलना तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की उम्र से भी कर रहे हैं.

अब जब पीएम मोदी के कार्यकाल में रुपये की कीमत एक डॉलर के मुकाबले 60 के बजाय 80 रुपये तक पहुंच गई है तो उन पर चौतरफा हमले होने लगे हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके निशाना साधा है. गिरते रुपये को लेकर राहुल ने लिखा है, “40 रुपये पर ‘ताज़ा’, 50 पर ‘संकट में भारत’, 60 पर आईसीयू, 70 पर आत्मनिर्भर, 80 पर अमृतकाल।”

वहीं, कांग्रेस के एक दूसरे नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी तंज कसा है और कहा कि रुपये की कीमत ‘मार्गदर्शक मंडल’की उम्र पार कर चुका है. यह अभी और कितना गिरेगा. सरकार की साख और कितनी गिरेगी. वाह मोदी जी वाह…