Follow Us:

‘PUBG’ की लत ने शख्स को बना दिया ऐसा, करने लगा ऐसी अजीब हरकतें तो डॉक्टर हुए हैरान

समाचार फर्स्ट |

किसी भी चीज की लत हमारे लिए हानिकारक ही होती है। वैसे ही एक शख्स को ऑनलाइन गेम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड या पबजी (PUBG) की ऐसी आदत लगी कि उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया। दरअसल, जम्मू कश्मीर के रहने वाले एक फिजिकल ट्रेनर को इस गेम की लत लग गई। वह लगातार 10 दिन तक गेम खेलता रहा। इस दौरान उसने अपना मानसिक संतुलन खो दिया।

10 दिन तक गेम खेलने के दौरान गेम खेलने के दौरान आखिरी राउंड पूरा करने के बाद उसने खुद को चोट पहुंचाना शुरू कर दिया और वह पूरी तरह घायल हो गया, जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में ट्रेनर का इलाज कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत अभी भी गंभीर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ा हुआ है। वह अपने लोगों को पहचान तो रहा है लेकिन अभी उसका दिमाग ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है।

हालांकि, जम्मू में यह पहली ऐसी घटना नहीं है। इससे पहले इस तरह की 6 घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन इस घटना ने वहां के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। ऐसे में अब जम्मू के स्थानीय लोगों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से अपील की है कि वे राज्य और देश में इस तरह के "जानलेवा" खेलों पर प्रतिबंध लगाएं। बता दें कि अभी हाल ही में ब्लू व्हेल गेम के कारण भी इस तरह की कई घटनाएं देखी गई हैं।

डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत अभी भी गंभीर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ा हुआ है। वह अपने परिवारवालों को पहचान तो रहा है लेकिन उसका दिमाग ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है।