Follow Us:

शादी में बुलाया बारात से लौटाया, दोस्त को गुस्सा आया…अब दूल्हा होगा कंगाल!

शायद आप यकीन न करें कि एक दुल्हे को ऐसी हरकत के लिए दोस्त ने 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेज दिया है।…

डेस्क |

हिंदूओं में आमतौर पर व्यक्ति जीवन में एक ही बार शादी करता है। ऐसे में शादी में सभी रिश्तेदारों से लेकर सगे संबंधियों को बुलाया जाता हैं। और हां सबसे जरूरी बात ये कि शादी में दोस्तों को तो सबसे पहले बुलाया जाता है। लेकिन सोचो अगर आपने अपने किसी दोस्त को शादी में बुलाया और ऐन वक्त पर आप उसे बारात में न लें जाएं तो..। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो भूलकर भी ऐसा मत करना क्योंकि ऐसा करने के लिए आपको भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। शायद आप यकीन न करें कि एक दुल्हे को ऐसी हरकत के लिए दोस्त ने 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेज दिया है।

दरअसल ये मामला है हरिद्वार का, यहां एक युवक ने निमंत्रण देने के बावजूद बारात में नहीं ले जाने पर अपने दूल्हे दोस्त पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेज दिया है। बताया जा रहा है कि युवक बारात में न ले जाने से इतना मानसिक तनाव में आ गया था कि उसने आत्महत्या करने तक की सोच ली थी।

बता दें कि रवि कुमार नाम के दुल्हे ने अपने दोस्त चंद्रशेखर को अपनी शादी और बारात में जाने का न्यौता दिया था। लेकिन दूल्हा उस दोस्त को छोड़कर बारात लेकर निकल गया। जब दूल्हे का दोस्त चंद्रशेकर बारात जाने के समय पर पहुंचा तो देखा कि वहां कोई नहीं था। उसने आस-पास में पूछा तो पता चला की बारात जा चुकी है। जब चंद्रशेखर ने दूल्हे दोस्त को फोन किया तो उसने कहा कि वे बारात लेकर निकल गए और आप लोगों को अब बारात में आने की कोई जरूरत नहीं है। आप लोग अपने घर जाओ।

इस बात पर चंद्रशेखर गुस्सा गया और अपना अपमान समझ कर इस कदर मानसिक तनाव में आ गया कि आत्महत्या करने की सोचना लगा। इसके बाद उसने दूल्हे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए 50 लाख रूपये के मानहानि का कानूनी नोटिस भेजते हुए तीन दिन में सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मागने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

इसलिए यदि आप भी शादी करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि यदि आपने भी अपने दोस्तों को शादी में बुलाया तो उन्हें बारात में जरूर लेकर जाएं। नहीं तो आपके साथ ही ऐसी घटना हो सकती है।