Follow Us:

समर शॉपिंग फेस्टिवल में खरीदारी, खानपान और मस्ती का कंपलीट पैकेज

डेस्क |

कांगड़ा वैली कार्निवल के बैनर तले पुलिस मैदान धर्मशाला में सजे समर शॉपिंग फेस्टिवल में लोगों को खरीदारी का शानदार अवसर मिल रहा है. सस्ते दामों में देश-विदेश के बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध हैं.

वहीं, यहां मिल रही खाने की वैरायटी भी जी ललचाने वाली है. साथ ही फेस्टिवल में बच्चों के मनोरंजन की भी पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं. इस तरह यहां पूरे परिवार के साथ खरीदारी, खानपान और मस्ती का एक कम्पलीट पैकेज मिल रहा है. बता दें, 15 जून को आरंभ हुआ यह समर शॉपिंग फेस्टिवल 29 जून तक चलेगा.

समर शॉपिंग फेस्टिवल में इन उत्पादों की धूम

समर शॉपिंग फेस्टिवल में यूं तो रोजमर्रा की जरूरतों से लेकर कपड़े, किचन, सजावट, फैशन के उत्पादों और फर्नीचर तक की खरीदारी के शानदार विकल्प उपलब्ध हैं, पर इनमें भी कुछ आइटम ऐसी हैं कि जिनकी लोगों में अधिक डिमांड है. इनमें बनारसी साड़ी, फुलकारी सूट, जयपुरी कुर्ती, अफगान ड्राइ फ्रूट, सहारनपुरी फर्नीचर, बदोई कारपेट, कश्मीरी शॉल, क्रॉकरी और बॉम्बे क्लोथ एवं लहंगे की खूब मांग है.

एक ही जगह पर शॉपिंग, डाइनिंग और मनोरंजन भी

समर शॉपिंग फेस्टिवल में एक ही स्थान पर शॉपिंग, डाइनिंग और मनोरंजन के पैकेज से लोग काफी खुश हैं. परिवार समेत समर शॉपिंग फेस्टिवल का आनंद ले रही धर्मशाला सुनीता कुमारी का कहना है कि एक ही स्थान पर शानदार शॉपिंग के साथ ही यहां खाने की बेहतरीन वैरायटी का स्वाद लेने का अवसर मिलना अपने आप में मजेदार है.

कांगड़ा के पंकज वालिया बताते हैं कि साउथ इंडियन फूड, दिल्ली 6 की चटपटी चाट, सिक्किम समेत अन्य राज्यों की खाने की डिशेज सभी का जी ललचाने वाले ऑप्शन हैं. वहीं बच्चों के मनोरंजन को झूले, वॉटर बोट सुविधा सहित अन्य इंतजाम सोने पर सुहागे जैसे हैं.

क्या कहते हैं कि जिलाधीश

जिलाधीश डॉ. निपुण जिंदल का कहना है कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार पहली बार धर्मशाला में कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन किया गया है. इसके पहले संस्करण को लेकर लोगों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. लोगों को यह खूब पसंद आया है.

कल्चरल नाइट्स को बहुत सराहना मिली है. इसे अगले साल और बड़े स्तर पर किया जाएगा. वहीं कार्निवल के तहत समर शॉपिंग फेस्टिवल का भी आयोजन किया गया है. जिसके जरिए प्रयास हैं कि लोगों को पुलिस मैदान में पूरे परिवार के साथ खरीदारी, खानपान और बच्चों को खेलकूद, मनोरंजन के अच्छे अवसर मिलें. कांगड़ा के पर्यटन राजधानी के रूप में विकास में यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा.