Follow Us:

दीपावली उत्साह का उत्सव, इसे मिलजुल कर मनाएं: राज्यपाल

desk |

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज ढली स्थित विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान (छात्र) में सभी बच्चों को दीपावली उत्सव के उपलक्ष्य में मिठाई वितरित कर उन्हें इस पर्व की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर लेडी गवर्नर जानकी शुक्ल भी उपस्थित थीं।

राज्यपाल ने कहा कि दीवाली उत्साह का उत्सव है और इसे मिल-जुल कर मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दीपावली उत्सव के माध्यम से हमें अपनी समृद्ध संस्कृति के दर्शन होते हैं। अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक यह दीपोत्सव बुराई पर हमेशा अच्छाई की जीत का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि मनुष्य अपने आत्मबल व दृढ़ इच्छाशक्ति के बूते किसी भी तरह की शारीरिक चुनौतियों व प्रतिकूल परिस्थितियों को मात देकर अपने लक्ष्य को हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत एक सामान्य व्यक्ति आलस्य, लापरवाही और बुरी आदतों के कारण समाज व परिवार पर बोझ ही होता है।

उन्होंने विद्यालय के छात्रों द्वारा बेहतर मंच संचालन की सराहना की तथा कहा कि ये सभी छात्र प्रतिभा सम्पन्न हैं और इनकी क्षमता को तराशने की आवश्यकता है।

मुख्याध्यापक धर्मपाल राणा ने राज्यपाल के आगमन पर उनका आभार व्यक्त किया तथा विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया। इस अवसर पर संस्थान के अध्यापक व प्रशिक्षक, रेडक्रॉस सोसायटी के स्वयंसेवी तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।